MG ZS EV

अगर आप नई Electric SUV Car खरीदने की तैयारी में हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें. ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भारत में MG ZS EV कार लांच कर दी है की है.

अब ऐसे में कार निर्माता एमजी मोटर्स Tata Nexon EV और Hyundai Kona जैसी अन्य इलेक्ट्रिक एसयूवी कार बनाने वाली कंपनियों को और कड़ी टक्कर मिलेगी. बाजार में मौजूदा मॉडल की तुलना में इस इलेक्ट्रिक कार में अधिक फीचर्स दिए गए हैं. एमजी मोटर्स ने हाल ही में Hector को भी मिड-लाइफ रिफ्रेश दिया था जबकि इसकी लॉन्चिंग 2019 में की गई थी.

MG ZS EV को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था और कंपनी ने दिसंबर 2020 तक इस कार की 1,000 से अधिक यूनिट सेल कर दी थीं. हालांकि बिक्री के मामले में भारत में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में नेक्सॉन EV पहले नंबर पर कायम है. नेक्सॉन ईवा की बीते साल 2,529 यूनिट सेल की गई थी. MG ZS EV के मौजूदा मॉडल में 44.5 kWh की बैटरी दी गई है, जो 142 bhp की पावर और 353 Nm का पीक टॉर्क देती है. इस कार को 8.5 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटा तक की रफ्तार तक ले जाया सकता है.

MG ZS EV की कीमत 20.88 लाख रुपये से लेकर 23.58 लाख रुपये तक है. MG ZS EV को 2 वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें बेस मॉडल एक्साइट है और टॉप वेरिएंट MG ZS EV एक्सक्लूसिव है. चार्जिंग की बात करें तो यह कार सिंगल चार्ज 340 किमी तक की रेंज देने की सक्षम होगी. फिलहाल, एमजी जेडएस ईवी भारत की एकमात्र इलेक्ट्रिक कार है जिसे फास्ट चार्जर की मदद से केवल 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here