Aaj ka Rashifal

जानिए मेष से मीन तक सभी साशियों का हाल-

मेष राशि

आज सावधान रहने का दिन है. सेहत को लेकर सतर्क रहें. तनाव से बचें, वरना तबीयत बिगड़ सकती है. आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं. घरेलू मसले आपके दिमाग़ पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी ख़राब कर देंगे. इससे अलावा खास बात ये है कि ये दिन कई उपलब्धियाँ भी दे सकता है. ऐसे लोगों का ख्याल रखें, जो उम्मीद के मुताबिक़ चीज़ न मिलने पर जल्दी ही बुरा मान जाते हैं. आज अपनी चीज़ों का ध्यान रखे. खोने या चोरी होने के आसार बन रहे हैं. आज लव रिलेशन मजबूत होंगे. लवर की तरक्की हो सकती है. आपको भी लाभ मिल सकता है. आज आप अपनी वाणी और व्यवहार से मन मोह लेंगे. माता की मदद से विवाह की बात बन सकती है. सिंगल नवयुवक और युवतियों को आज मन का साथी मिल सकता है. भगवान भोलेनाथ के दर्शन के साथ दिन की शुरुआत करें, दिन की परेशानिया दूर रहेंगी.

 

वृष राशि

वृष राशि वालों के लिये आज फाइनेंशियली सतर्क रहने का है. अपने अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका बजट गड़बड़ा सकता है. यह समय आपके लिये भावनात्मक रूप से मजबूत रहने का है, वरना लोग आपके सेन्टीमेंट के साथ खेल सकते हैं. यात्रा का विचार बना रहे हैं तो हमारी सलाह है कि लंबी दूरी की यात्रा को इस समय न ही करें तो बेहतर रहेगा. ऐसा करने पर शारीरिक, मानसिक और आर्थिक नुकसान होने के बड़े आसार बन रहे हैं. घर की जिम्मेदारियां बढ़ेगी. नि:सन्तानों के लिए खुशी का दिन है. जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा. संतान का योग बन रहा है. लवर के साथ शाम खुशनुमा रहने वाली है आज आपकी. मां लक्ष्मी को सफेद पुष्प अर्पित करें, दिन की परेशानियां छूमंतर हो जाएंगी.

 

मिथुन राशि

आप अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सक्षम रहेंगे. परिवार में उचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए कुछ कायदे कानून बनाएंगे. आपका उदारवादी दृष्टिकोण बच्चों के लिए मिसाल बनेगा. विद्यार्थियों का ध्यान अपनी पढ़ाई में लगा रहेगा. कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में असमंजस जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. मेडिटेशन करना आपकी मानसिक स्थिति को स्थिर बनाएगा. किसी भी प्रकार के लेनदेन या उधार देने की प्रवृत्ति से बचें आज. कोई भी व्यवसायिक निवेश आज ना करें. क्योंकि इस समय आर्थिक स्थिति थोड़ी तंग रहेगी. लेकिन किसी पार्टी द्वारा उचित आर्डर मिल सकता है. वैवाहिक जीवन में मनमुटाव बढ़ेगा साथ ही खर्च भी बढ़ेगा. आज अपने प्रेमी को परिवार से मिलवाने के लिए अच्छा दिन है. परिवार आपके रिलेशन को रजामंदी दे सकता है. यात्रा ज्यादा होंगी. लव लाइफ में आकर्षण बढ़ेगा. पत्नी से लाभ मिलने का भी योग बन रहा है. मां भगवता के पूजन के साथ दिन की शुरुआत करें.

 

कर्क राशि

आज निराशावादी विचारों को ना कर दें. आशावादी बने रहें, इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी. कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी. आज वाणी पर संयम रखें वरना दोस्तों से अनबन हो जाएगी. संभव है कि आज आपके बॉस का मिज़ाज काफ़ी ख़राब हो, जिसके चलते आपको काम करने में काफ़ी तकलीफ़ हो सकती है. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो. वरना झमेले में पड़ जाएंगी. जीनवसाथी का साथ मिलेगा, अविवाहितों को मन पसन्द जीवनसाथी पाने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा. भगवान भोलेनाथ के चरणों नमन कर दिन की शुरुआत करें, बाधाएं दूर रहेंगी.

सिंह राशि

किसी खास काम के प्रति पिछले कुछ समय से चल रही आपकी मेहनत आज रंग ला सकती है. सकारात्मक सोच आपको शुभ परिणाम देगी. समाज में भी आपके योगदान और काम की बहुत अधिक प्रशंसा होने का योग है. लेकिन ओवर कॉन्फीडेंस की स्थिति से बचें. कुछ लोग जलन की भावना से आपके खिलाफ गलतफहमियां उत्पन्न करेंगे, ऐसे लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है आज. अपने नजदीकी संबंधियों के साथ अच्छा व्योहार करें. किसी भी विवाद से बचें. प्रेमी से आज ज्यादा बात नहीं हो पाएगी. अपने लवमेट के साथ नयी ऊर्जा और उत्साह के साथ जुड़े. लव मैरिज का योग बन रहा है. अगर आप अपने लव पार्टनर को अपना हमसफर बनाना चाहते हैं तो आज का दिन रिश्ता करने के लिए बेहतर है. सिंगल हैं लवर मिलने के चांस हैं. गायत्री मंत्र के साथ दिन की शुरुआत करें.

कन्या राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा. समझदारी के साथ काम करेंगे, तो आपको कारोबार में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं . निवेश का बहुत ही अच्छा मौका मिल सकता है. आप ऐसा कोई काम करेंगे, जिससे आपकी तारीफ हो सकती है. कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है. अटका हुआ पैसा मिलने से आपका दिल खुश होगा. आपका लव पार्टनर आप से नराज हो सकता है. अपनी वाणी और गुस्से पर कंट्रोल करें. जल्दबजी में कोई कार्य न करें. वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. बजरंग बाण के पाठ के साथ दिन की शुरुआत करें, परेशानियां छू भी नहीं पाएंगी.

तुला राशि

राजनैतिक और सामाजिक गतिविधियों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा. किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी आपके मनोबल को और बढ़ाएगा. आज कोई काम अचानक ही बन सकता है. जिससे आप विजय हासिल करने जैसी खुशी महसूस करेंगे.अपने अधिकतर महत्वपूर्ण काम दिन के पहले पक्ष में ही निपटाने की कोशिश करें. क्योंकि दोपहर बाद आपकी योजनाएं विफल हो सकती हैं. किसी की सलाह को मानने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह सोच-विचार कर लें. वरना पछताना पड़ सकता है. इस समय ग्रह स्थितियां आपके पक्ष में हैं. वर्किंग लाइफ पार्टनर या साथी मिलने की संभावना बन रही है. जीवनसाथी की तरक्की का शुभ समाचार मिल सकता है. लवर का पूरा सपोर्ट मिलेगा. आत्मविश्वास से कार्य करें. मां लक्ष्मी के नमन के साथ दिन की शुरुआत करें, सब कुछ ठीक रहेगा.

वृश्चिक राशि

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. ख़र्च पर कंट्रोल रखें वरना आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे. दूसरों की कमियां न निकालें. वरना विवाद हो सकता है. दफ़्तर में आपके विरोधी भी आज आपके दोस्त बनते नजर आएंगे. विदेश में सेटलमेंट होने का भी योग बन रहा है. अगर आप इसके लिए पहले से कोशिश कर रहे हैं तो खुशखबरी मिल सकती है. सगाई या विवाह का भी योग बन रहा है. लव पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से रिश्ते प्रगाढ़ होंगे.

धनु राशि

आज आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. क्योंकि कहीं से रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. घर की सुख-सुविधाओं संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी परिवार के साथ समय व्यतीत होगा. रिश्तों में और अधिक नजदीकियां आएंगी. कुछ नए संपर्क स्थापित होंगे, परंतु अनजान व्यक्तियों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी भी रखने की जरूरत है. किसी पर भी जल्दी विश्वास ना करें. संतान की पढ़ाई के प्रति लापरवाही देखकर चिंता रहेगी. काम का दबाव बना रहेगा. परंतु आप गंभीरता व हिम्मत द्वारा उसे पूरा करने में सक्षम रहेंगे. जीवनसाथी को लेकर आपकी तलाश आज पूरी हो सकती है. पति-पत्नी के बीच आपसी समझ बढ़ेगी. किसी की वजह से रिश्तो में गलतफमियां बढ़ सकती है. सतर्क रहे. पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा. अचानक ही किसी पुराने मित्र के मिलने से मन में उमंग और खुशियों से भर जाएगा.

मकर राशि

आज सम्भल कर खर्च करने का दिन है. वरना आर्थिक तंगी परेशान कर देगी. दोस्त और रिश्तेदार आपकी मदद करेंगे और आप उनके साथ काफ़ी ख़ुशी महसूस करेंगे. दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे. आज का दिन थोड़ी दिक़्क़त ला सकता है; लेकिन आप धीरज और शान्त मन से हर मुश्किल पर जीत हासिल कर सकते हैं. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें.
गुस्से और क्रोध पर काबू रखें. संयम के साथ काम लें अन्यथा रिश्तों पर असर पड़ेगा रिश्तो में बॉन्डिंग लाएं लव पार्टनर से क्रोध के कारण दूरियां बढ़ सकती हैं. जिन मित्रों से मिले काफी समय हो गया है उन के साथ प्रोग्राम बनेगा . जीवनसाथी के साथ चला आ रहा तनाव कम होगा .

कुंभ राशि

आज परिवार के साथ खुशनुमा वक्त गुजरेगा. घर के कई रुके हुए कार्य को पूरा करने में आपका विशेष सहयोग रहेगा. प्रॉपर्टी के किसी काम को लेकर कोई नजदीकी यात्रा का प्लान बनेगा. जोकि फायदेमंद साबित होगा. लेकिन कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सौ बार सोच लें. इसके लिए दिन अच्छा नहीं है. युवा वर्ग का अपने करियर को लेकर कोई गलत निर्णय हो सकता है, इसलिए इस समय अपनी मनःस्थिति पर नियंत्रण रखना जरूरी है. कार्यक्षेत्र में किसी सहयोगी अथवा कर्मचारी से चल रहा पुराना मतभेद दूर होगा. प्रेमी को आज तो आप प्रोपोज कर ही दें . आज आप पूर्णतया अपने लाइफ पार्टनर के प्रति समर्पित रहेंगे. वह भी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा. विवाहित दम्पत्ति बच्चों को लेकर उनके भविष्य के लिए योजनाएं बना सकते हैं. प्रॉपर्टी से नुकसान हो सकता है. धन को आप समझदारी से निवेश करें. फ्रेंड के साथ डेट का कार्यक्रम बनाये, प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित करने के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती हैं.

मीन राशि

आज के दिन अपने गुस्से को काबू में रखें. वरना बखेड़ा खड़ा हो सकता है. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें. परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा. आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा आज. किसी भी ख़र्चीले काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें. मन की इच्छा पूरी होगी. रोमांटिक मूड रहेगा. टूटे हुए विवाह सम्बन्ध आज जुड़ सकते हैं. लवर के साथ डिनर पर जा सकते हैं. प्रेमी-प्रेमिका के बीच पुरानी समस्याएं खत्म होंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here