पहली ही गेंद में विकेट, भारत की जोरदार वापसी

0
165

नई दिल्ली . भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जारी है। पहले टेस्ट के चौथे दिन का लंच ब्रेक हो गया है। इंग्लैंड ने इस दौरान अपनी दूसरी पारी में 1-1 का स्कोर बनाया। इसके साथ टीम की कुल लीड 242 रनों की हो गई है। दूसरी पारी में आर अश्विन ने रोरी बर्न्स को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

इसके पहले इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी 337 रनों पर समेटकर 241 रनों की लीड ले ली है। हालांकि टीम के पास फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन टीम ने दूसरी पारी में बैटिंग करने का फैसला किया। भारत को फॉलोऑन न देने का फैसला करते हुए अंग्रेज अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे। लंच से पहले ठीक दो ओवर फेंके जाने थे। यहां अश्विन ने कमाल कर दिया। पहले ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर रोरी बर्न्स को शून्य पर लौटाया। रहाणे ने स्लिप्स में शानदार कैच लपका।

अपनी दूसरी पारी में एक विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड का स्कोर फिलहाल 1/1 है और पहली पारी के आधार पर उसके पास 242 रन की बढ़त है। पिच अब घूम रही है। भारतीय गेंदबाज अटैक करना चाहेंगे तो अंग्रेज भी तेज गति से रन बनाकर भारत को 400 रन के आसपास का लक्ष्य देकर खुद को एक मौका देना चाहेंगे वरना टेस्ट ड्रॉ होने से कोई नहीं रोक सकता।

वाशिंगटन सुंदर 85 रन बनाकर नाबाद रहे और अपना लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन बनाए थे, जिसके आधार पर उसके पास 241 रन की अहम बढ़त थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here