sambit patra rahul gandhi
फाइल फोटो

नए कृषि कानूनों को लेकर किसान दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे हैं. वहीं इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला. राहुल पर पलटवार करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी किसानों के जरिए लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं.

पात्रा ने कहा कि किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “राहुल गांधी ने धमकाया है कि कोई पीछे नहीं हटेगा, बातचीत में हम विश्वास नहीं रखते हैं।” उन्होंने राहुल से सवाल करते हुए कहा कि , “राहुल जी यह तो किसानों का आंदोलन हैं और किसानों ने कहा है कि उनका किसी राजनीतिक पार्टी से कोई सरोकार नहीं है, फिर आप उनके पैरोकार क्यों बन रहे हैं?”

बीजेपी प्रवक्ता ने आरोप लगाया, “राहुल चाहते हैं कि सड़कों पर लड़ाई हो, गोली चले, लाशें बिछ जाएं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हुड़दंगियों को रिहा करने की बात कर रहे हैं, क्या उपद्रवी राहुल गांधी के अपने हैं?” उन्होंने कहा कि गांधी ने किसानों के मुद्दे के बहाने लोगों को भड़काने का काम किया है.
उन्होंने कहा कि बारबाडोस की रहने वाली पॉप गायिका रिहाना और गांधी को कृषि के बारे में कुछ भी मालूम नहीं है, उन्हें रबी की फसल के बारे में भी नहीं मालूम है और वह कृषि कानून पर बात कर रहे हैं.

पात्रा ने सवाल उठाया कि जब कैलिफोर्निया में महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ा गया तो ये लोग कहां थे? उस समय इनमें से किसी ने भी ट्वीट किया?

उल्लेखनीय है कि गांधी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि किसानों को दबाना, धमकाना, मारना सरकार का काम नहीं है. किसान अपनी माँग से पीछे हटने वाले नहीं हैं इसलिए फ़ायदा इसी में है कि सरकार पीछे हटकर इन कानूनों को वापस ले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here