NSG
फोटो: सोशल मीडिया

राजधानी दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित इजरायली दूतावास के बाहर हुए बम धमाके के बाद से पुलिस-प्रशासन बेचैन है. सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि ये किसी बड़ी साजिश का महज ट्रायल हो सकता है. क्योंकि घटना स्थल से मिली चिट्ठी में भी लिखा है कि ये तो ट्रेलर है. मामले की जांच इस बात जिक्र है कि ये तो टइस ब्लास्ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं. फिलहाल मामले की जांच दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कर रही है. लेकिन पुलिस को पुलिस को बड़ी सफलता नहीं मिली थी.

अब धमाके की जांच नेशनल सिक्युरिटी गार्ड यानि एनएसजी ने शुरू कर दी है. एनएसजी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. बीते शुक्रवार (29 जनवरी) को दूतावास के पास एक धमाका हुआ था.

बता दें कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ (स्पेशल सेल) के दल ने शनिवार सुबह इजराइली दूतावास के निकट उस स्थल का दौरा किया, जहां आईईडी विस्फोट हुआ था. अधिकारियों ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ का दल विस्फोट की जांच कर रहा है और इस संबंध में सबूत एकत्र कर रहा है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली के लुटियंस इलाके में औरंगजेब रोड पर स्थित इजराइली दूतावास के निकट शुक्रवार शाम मामूली आईईडी विस्फोट हुआ था. दिल्ली पुलिस ने बताया कि आईईडी में शाम पांच बजकर पांच मिनट पर विस्फोट हुआ और इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ एवं जान-माल का किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ.

विस्फोट स्थल पर जांचकर्ताओं को इजराइली दूतावास का पता लिखा एक लिफाफा मिला है. हालांकि, उन्होंने लिफाफे में मिली टिप्पणी और इससे संबंधित कोई भी जानकारी साझा नहीं की. धमाका उस समय समय हुआ, जब वहां से कुछ किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस समारोहों के समापन के तौर पर होने वाला ‘बीटिंग रीट्रिट’ कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here