International Flights
फाइल फोटो

केंद्र की मोदी सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर लगा बैन 28 फरवरी तक बढ़ा दिया है. इसकी जानकारी डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने दी.

डीजीसीए का कहना है कि कोरोना काल के नए स्ट्रेन के खतरे और यूरोपीय देशों में बढ़ते मामलों के बीच यह कदम उठाया गया है. रेगुलर फ्लाइट्स पर जहां एक ओर बैन लगा हुआ है, वहीं वंदे भारत मिशन के जरिए सीमित संख्या में फ्लाइट्स भरी जा रही हैं.

दरअसल, कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च से नियमित अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवा स्थगित है. हालांकि, वंदे भारत अभियान और एयर बबल सिस्टम के तहत मई से कुछ निश्चित देशों के लिए विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन की इजाजत है. भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, सऊदी अरब, केन्या, भूटान और फ्रांस समेत 24 देशों के साथ एयर बबल समझौता किया है.

बता दें कि डोमेस्टिक फ्लाइट्स के परिचालन में लगातार तेजी आ रही है. भारतीय विमानन कंपनियों के लिए डोमेस्टिक फ्लाइट्स संचालन संख्या को कोरोना से पहले के स्तर के मुकाबले 70 से बढ़ाकर 80 फीसदी किया जा चुका है. विमानन कंपनियां कोरोना से पहले के स्तर के मुकाबले 70 फीसदी घरेलू यात्री उड़ानों का संचालन कर सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here