फोटो सोशल मीडिया

गाले में पहले टेस्ट में 228 रन बनाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रुट श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट दोहरा शतक जड़ने से चुके गए। रुट तीसरे दिन रविवार को 186 रन पर आउट हुए, लेकिन उन्होंने टीम को संकट से उबार दिया। तीसरे दिन की खेल की समाप्ति तक इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में नौ विकेट खोकर 339 रन बना लिए और इस तरह से अब वह श्रीलंका के 381 रन के स्कोर से महज 42 रन पीछे है। श्रीलंका की तरफ से लेफ्ट आर्म स्पिनर लसित एम्बुलडेनिया ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 41 ओवर में 132 रन देकर सात विकेट झटके।

रुट ने 309 गेंदों पर 186 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 18 चौके जड़े। तीसरे दिन  इंग्लैंड ने दो विकेट पर 98 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान जो रूट ने 67 रन और  जॉनी बेयरस्टो ने 24 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। बेयरस्टो अपने खाते में चार रन जोड़कर 28 रन बनाकर आउट हो गए। डेनियल लॉरेंस तीन रन पवेलियन लौट गए। पहले सत्र के खेल के दौरान  इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 132 रन कर दिया।

इसके बाद रुट ने फिर जोस बटलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 97 रन महत्वपूर्ण साझेदारी की। बटलर ने 95 गेंदों पर 55 रन में सात चौके लगाए। वहीं रुट ने डोमिनिक बेस के साथ सातवें विकेट की साझेदारी में 81 रन जोड़े। बेस ने 95 गेंदों पर 32 रन में चार चौके लगाए।

वहीं नौवें विकेट के रूप में इंग्लैंड के कप्तान रुट पवेलियन लौटे। वह दिन के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए और इसके साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया।

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here