Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
एंजेलो मैथ्यूज के शतक से लंका मजबूत, पहली पारी में बनाया 381 रनों का बड़ा स्कोर - Prakhar Prahari
Subscribe for notification
Categories: खेल

एंजेलो मैथ्यूज के शतक से लंका मजबूत, पहली पारी में बनाया 381 रनों का बड़ा स्कोर

अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (110) के शानदार शतक, विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (92), धीरूवन परेरा (67) और कप्तान दिनेश चांडीमल (52) की बेहतरीन पारियों के दम पर श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 381 रन का मजबूत स्कोर बनाने के साथ ही पूरी टीम ऑलआउट हो गयी। इंग्लैंड की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने छह विकेट लिए।
इसके जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट 67 रन जबकि जॉनी बेयरस्टो 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले श्रीलंका ने अपने 229 रन पर चार विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। एंजोलो मैथ्यूज अपनी शतकीय पारी को लंबी पारी में नहीं बदल सके और एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर द्वारा लपक लिए गए।

श्रीलंका को 332 रन के स्कोर पर सुरंगा के रूप में आठवां झटका लगा। इसके बाद लसिथ एंबुलडेनिया ने धीरूवन परेरा का कुछ देर तक साथ दिया और दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 350 के पार पहुंचाया। एंबुलडेनिया को वुड ने रूट के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई। एंबुलडेनिया ने 33 गेंदों में सात रन बनाए। इसके साथ ही श्रीलंका की पूरी पारी 381 रन के स्कोर पर सिमट गयी।

श्रीलंका का अंतिम विकेट धीरूवन परेरा के रूप में गिरा। परेरा ने 67 रनों की अपनी शानदार पारी में 170 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा एक छक्का भी लगाया।

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने सर्वाधिक छह विकेट लिए जबकि मार्क वुड ने तीन और सैम कुर्रन ने एक विकेट झटका।

इसके बाद श्रीलंका के 381 रन के स्कोर के जवाब में पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दोनों ही सलामी बल्लेबाज सस्ते में निपट गए। इंग्लैंड के एक समय पांच रन के स्कोर पर दो विकेट हो गए थे लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो और कप्तान जो रूट ने पारी को संभालते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। श्रीलंका की ओर से दोनों विकेट लसिथ एंबुलडेनिया ने ही लिए।

इसके जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट 67 रन जबकि जॉनी बेयरस्टो 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago