angelo mathews

अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (110) के शानदार शतक, विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (92), धीरूवन परेरा (67) और कप्तान दिनेश चांडीमल (52) की बेहतरीन पारियों के दम पर श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 381 रन का मजबूत स्कोर बनाने के साथ ही पूरी टीम ऑलआउट हो गयी। इंग्लैंड की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने छह विकेट लिए।
इसके जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट 67 रन जबकि जॉनी बेयरस्टो 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले श्रीलंका ने अपने 229 रन पर चार विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। एंजोलो मैथ्यूज अपनी शतकीय पारी को लंबी पारी में नहीं बदल सके और एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर द्वारा लपक लिए गए।

श्रीलंका को 332 रन के स्कोर पर सुरंगा के रूप में आठवां झटका लगा। इसके बाद लसिथ एंबुलडेनिया ने धीरूवन परेरा का कुछ देर तक साथ दिया और दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 350 के पार पहुंचाया। एंबुलडेनिया को वुड ने रूट के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई। एंबुलडेनिया ने 33 गेंदों में सात रन बनाए। इसके साथ ही श्रीलंका की पूरी पारी 381 रन के स्कोर पर सिमट गयी।

श्रीलंका का अंतिम विकेट धीरूवन परेरा के रूप में गिरा। परेरा ने 67 रनों की अपनी शानदार पारी में 170 गेंदों का सामना किया और आठ चौके तथा एक छक्का भी लगाया।

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन ने सर्वाधिक छह विकेट लिए जबकि मार्क वुड ने तीन और सैम कुर्रन ने एक विकेट झटका।

इसके बाद श्रीलंका के 381 रन के स्कोर के जवाब में पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दोनों ही सलामी बल्लेबाज सस्ते में निपट गए। इंग्लैंड के एक समय पांच रन के स्कोर पर दो विकेट हो गए थे लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो और कप्तान जो रूट ने पारी को संभालते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। श्रीलंका की ओर से दोनों विकेट लसिथ एंबुलडेनिया ने ही लिए।

इसके जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट 67 रन जबकि जॉनी बेयरस्टो 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here