फोटो सोशल मीडिया

गाले में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका ने चार विकेट के नुकसान पर 229 रन बना लिए। शुक्रवार को श्रीलंका के आलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 107 तथा कप्तान दिनेश चांडीमल ने  52 रन की शानदारी पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 123 रन की  साझेदारी की, जिसके बदौलत श्रीलंका ने पहले दिन शुक्रवार को 87 ओवर में चार विकेट पर 229 रन बना बनाने में कामयाब हुआ। 

दिन की समाप्ति तक मैथ्यूज 228 गेंदों में 107 रन बनाकर क्रीज पर थे। टेट्स में मैथ्यूज का यह 11वां शतक है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही। श्रीलंका ने महज सात रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कुशल परेरा और ओशादा फरनांडो को पवेलियन भेजा। इसके बाद लाहिरू तिरिमाने और मैथ्यूज ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। एंडरसन ने तिरिमाने को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। तिरिमाने ने 95 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 43 रन बनाए।

श्रीलंका का तीसरा विकेट 76 रन पर गिरा। इसके बाद मैथ्यूज ने  कप्तान चांडीमल के साथ पारी को संभालने का काम शुरू किया और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर डाली। मार्क वुड ने चांडीमल को पगबाधा कर यह साझेदारी तोड़ी। चांडीमल ने 121 गेंदों पर चार चौकों तथा एक छक्का की मदद से 52 रन की पारी खेली। पहले दिन की खेल की समाप्ति के समय मैथ्यूज के साथ निरोशन डिकवेला 60 गेंदों पर 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन ने 19 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि वुड को 17 ओवर में 47 रन पर एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here