Modi-kovind

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की बिल्डिंग में आग लगी आग से अबतक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. इस हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण आग की वजह से कई लोगों को जान गंवानी पड़ी. पीएम ने दुख की घड़ी में मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की. इसके साथ ही घायलों के जल्द ठीक स्वस्थ होने की कामना की.

सीरम इंस्टीट्यूट में आग की घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुख जताया है. उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि आग की दुर्घटना में हुई मौतें बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं. इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिक की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की.

सीरम इंस्टीट्यूट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर सायरस पूनावाला ने बयान जारी कर कहा कि- “आज सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में हम सबके लिए एक बेहद ही दुख भरा दिन है. बड़े अफसोस की बात है कि मंजरी में स्पेशल इकोनॉमिक जोन स्थित हमारे अंडर इंस्टॉलेशन फैसिलिटी में लगी आग में जानमाल का नुकसान हुआ. हम बहुत दुखी हैं और दिवंगत के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं. इस संबंध में, हम मानदंडों के अनुसार अनिवार्य राशि के अलावा, प्रत्येक परिवार को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने की पेशकश करेंगे. हम इस संकट भरे समय में सभी की चिंताओं और प्रार्थनाओं के लिए अपना आभार प्रकट करते हैं.”

पूनावाला ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “मैं सभी सरकारों और जनता को आश्वस्त करना चाहूंगा कि बहु स्तरीय उत्पादन भवनों के कारण कोविशील्ड उत्पादन का कोई नुकसान नहीं होगा, जो मैंने संयंत्र पर इस तरह की आकस्मिकताओं से निपटने के लिए रखा था। पुणे शहर पुलिस और अग्निशमन विभाग का बहुत-बहुत धन्यवाद।”

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलने के बाद हमने 10 दमकलों को घटनास्थल पर भेज दिया था। दमकलकर्मियों ने शुरुआत में एसआईआई के छह कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। सूत्रों ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के भारी पैमाने पर उत्पादन करने वाले में मंजरी परिसर भी शामिल है। सूत्रों के मुताबिक आग लगने के कारण कोविशील्ड वैक्सीन के उत्पादन पर कोई असर नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here