Rahul Gandhi-Sushil Modi
फाइल फोटो

राज्यसभा सांसद एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है उन्होंने कहा है कि गांधी किसान आंदोलन को हवा देने के लिए झूठ का ब्लोअर चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस नेता की हताशा का अंदाजा लगाया जा सकता है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट किया कि कांग्रेस के राजकुमार पहले सत्ता के नशे में इतने चूर थे कि अपनी पार्टी की सरकार के फैसले की कॉपी सार्वजनिक रूप से फाड़ कर तत्कालीन प्रधानमंत्री का अपमान कर देते थे। सत्ता जाने के बाद वे हताशा में कभी छुट्टी मनाने विदेश चले जाते हैं, कभी राफेल विमान खरीद पर झूठ बोलते हैं, ‘चौकीदार चोर है’ जैसा घटिया बयान देते हैं और अब किसान आंदोलन को हवा देने के लिए लगातार झूठ का ब्लोअर चला रहे हैं।

मोदी ने कहा कि जन्मजात राजा होने का राहुल गांधी का अहंकार इतना बड़ा हो गया है कि वे दुनिया की सबसे बड़ी और देश में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को नहीं पहचानते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए खुद उसके राजकुमार बोझ बन गए हैं।

बीजेपी नेता ने कहा कि श्री गांधी ने मंडियों से आजादी दिलाने वाले तीन कृषि कानूनों को खेती पर एकाधिकार कराने वाला साबित करने के लिए कुतर्क, आशंका और दुराग्रह से भरी जो पुस्तिका जारी की है, उसे ‘खेती का खून’ नाम देने से पहले उन्हें बताना चाहिये था कि सिख दंगों में 3000 सिखों का खून किसने किया। कांग्रेस बताये कि पिछले 25 साल में चार लाख से ज्यादा किसानों ने किस सरकार की नीतियों के कारण आत्महत्या की।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत मिलने वाले सालाना छह हजार रुपये, दोगुना कृषि बजट और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में 60 प्रतिशत से ज्यादा वृद्धि दिखायी नहीं देती। उन्होंने कहा कि किसानों के आशीर्वाद से ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को देश और बिहार में दुबारा सेवा का मौका मिला है।

आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को किसानों के संकट से उपजा आंदोलन बताते हुए किसानों की ‘दुर्दशा’ को उजागर करने वाली एक पुस्तिका ‘खेती का खून तीन काले कानून’ जारी की, जिसमें बताया गया है कि सरकार एक प्रक्रिया के तहत किसानों को बर्बाद करने का काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here