घर से बुलाकर हुस्न के जाल में फंसाया, मदहोशी की हालत में बनाया वीडियो, मांगे 2 लाख रुपए

0
126

नोएडा.
नोएडा की थाना फेस-2 पुलिस ने हनीट्रैप में फंसाकर लोगों से अवैध वसूली करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है, इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

हनी ट्रैप… एक ऐसा मीठा जाल जिसमें फंसने वाले को अंदाजा भी नहीं होता कि वो कहां फंस गया है और किसका शिकार बनने वाला है। खूबसूरत महिला हुस्न के जाल में फंसाती हैं और फिर बहुत देर हो जाता है। अभी तक का ट्रेंड देखें तो पता चलता है कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों को फंसाया जाता रहा है, मगर अब इस हथकंडे का भी सहारा लिया जा रहा है। गिरोह किसी जरूरी काम के बहाने फोन कर निश्चित जगह पर बुलाते हैं और आवभगत के नाम पर कोई महिला हुस्न का जलवा दिखाती है।

इस मामले में भी ऐसा ही हुआ है। 14 जनवरी को मोहम्मद तौसीफ नामक व्यक्ति ने फेस-2 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके भाई नसरत के फोन पर 13 जनवरी को किसी ने फोन कर उसे एफएनजी रोड पर बुलाया। फिर पता चला कि गाजियाबाद जिले के मुरादनगर में कुछ लोगों ने उसे बंधक बना रखा है और उसके साथ मारपीट कर रहे हैं तथा किसी महिला के साथ बलात्कार करने के मामले में वीडियो बनाकर 2 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। दरअसल हुआ यूं कि नसरत को बुलाने के बाद उसे एक कमरे में बैठने को कहा गया। बीच में उसे चाय-पानी दिया गया। चाय में नशीला पदार्थ मिलाया गया था। खुमारी छाने पर एक लड़की आई और उसके साथ अश्लील हरकतें करने लगी। चूंकि वह होश खोता जा रहा था, इसलिए कुछ समझ में नहीं आ रहा था। वह साथ देता रहा। उधर आरोपी वीडियो बनाते रहे।

डीसीपी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने मुरादनगर पहुंचकर बंधक नसरत को मुक्त कराया, तथा उसे बंधक बनाने वाले मतीन, वकील, राशिद, इमरान, अशरफ और दो महिलाएं रोशन एवं शबनम को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पीड़ित की इनोवा कार, मोबाइल फोन, घटना में इस्तेमाल किए गए तीन मोबाइल फोन के अलावा पीड़ित से बदमाशों द्वारा लिया गया 20,000 रुपये बरामद किए गए हैं।

पुलिस के अनुसार, इस तरह की घटनाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। राजधानी दिल्ली में गिरोह सक्रिय है। कुछ दिन पहले इस गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। जांच में सामने आया कि दो युवतियां मदद के बहाने किसी को भी अपने घर बुला लेती थी। घर में दाखिल होते ही दोनों युवतियां युवक के साथ अश्लील हरकतें शुरू कर देती। युवक कुछ समझ पाता इससे पहले दरवाजे पर दस्तक होती। दरवाजा खुलते ही पुलिस की वर्दी में दो लोग नजर आते। पुलिस की वर्दी में आए युवकों को देख दोनों युवतियां रोने लगती और युवक पर जबरन छेड़खानी का आरोप लगा देती। फिर चारों मिलकर जाल में फंसे शख्स के पास मौजूद सारा सामान और नगदी छीन लेती। हाल में इस गिरोह ने पश्चिम दिल्ली के तिलक नगर के एक प्लंबर को अपना शिकार बनाया था। प्लंबर की मदद से पुलिस ने इस गिरोह के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों युवकों की पहचान हरिओम और किशन के रूप में हुई है। यही दोनों आरोपी पुलिस की वर्दी में आते थे।

पुलिस के अनुसार, प्लंबर को दोनों युवतियां घर की बंद पड़ी पाइप लाइन को सही कराने के बहाने अपने साथ ले गई थी। प्लंबर के कमरे में दाखिल होते ही दोनों युवतियों ने कमरे का दरवाजा अंदर से लॉक कर लिया। वह प्लंबर के शर्ट की बटन खोलकर अश्लील हरकतें करने लगी। विरोध करने पर दोनों ने शांत रहने के लिए धमकाया भी। इसी दौरान दरवाजे पर दस्तक हुई और हरिओम और किशन पुलिस की वर्दी में पहुंच गए। चारों ने प्लंबर से डेढ़ हजार रुपए छीन लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here