फोटो सोशल मीडिया

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं रही है। भारतीय टीम के चोटिल होने वाले खिलाड़ियों की सूची में एक और नाम जुड़ गया है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के आखिरी टेस्ट से बाहर हो गए हैं। बुमराह ब्रिसबन में खेले जाने वाले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। बुमराह को सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था।

बताया जा रहा है कि बुमराह की स्कैन रिपोर्ट में स्ट्रेन नजर आ रहा है और ऐसे में टीम प्रबंधन उन्हें खिलाकर कोई खतरा नहीं मोल लेना चाहता है। आपको बता दें कि टीम इंडिया को घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके मद्देनजर टीम प्रबंधन बुमराह की चोट के बढ़ने का खतरा मोल नहीं लेना चाहता है।

सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार बुमराह को सिडनी में फील्डिंग के दौरान एबडॉमिनल स्ट्रेन हो गया था। वह ब्रिसबन टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि वह इंग्लैंड खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए उपलब्ध रह सकते हैं।’

बुमराह के बाहर होने के बाद दो टेस्ट मैच खेलने वाले मोहम्मद सिराज ही भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। इसके साथ ही नवदीप सैनी भी टीम का हिसासा होंगे। उम्मीद की जा रही है कि शार्दुल ठाकुर और टी. नटराजन को भी 15 जनवरी से शुरू होने आखिरी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। चोटिल होने वाले खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव के अलावा बल्लेबाज केएल राहुल भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here