मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी फोटो सोशल मीडिया

सिडनी टेस्ट में दर्शकों ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर लगातार दूसरे दिन नस्लीय टिप्पणी की शिकायत की। इसकी शिकायत सिराज ने कप्तान अजिंक्य रहाणे और बाकी प्लेयर्स के साथ मिलकर फील्ड अंपायर पॉल राफेल से की। इसके बाद पॉल राफेल ने मैच रेफरी और टीवी अंपायर से बातचीत कर पुलिस को बुलाया और कुछ दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकालवा दिया।

इस घटना के कारण मैच को कुछ मिनट के लिए खेल को रोक दिया गया। पुलिस ने कई दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाल दिया, जिसके बाद मैच को दोबारा शुरू हुआ। यह घटना ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 86वें ओवर की है। उस सिराज बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे।

सीए यानी (CA) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  ने नस्लीय टिप्पणी को लेकर हमारी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी दोहराई है और कहा है कि हम इस प्रकार की घटना को  बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस मामले में अवश्य कार्रवाई की जाएगी।

टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों पर शनिवार को नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया था। बताया गया था कि एक दर्शक ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के खिलाफ अभद्र और नस्लीय कमेंट्स किए थी, जिसकी बीसीसीआई (BCCI) ने मैच रेफरी डेविड बून शिकायत से की थी। बताया जा रहा है कि सिराज जब बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे, तब एक दर्शक ने उन्हें मंकी यानी बंदर कहा। यह दर्शक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के स्टैंड्स में पूरे वक्त मौजूद था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here