फोटो सोशल मीडिया

सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने शिकंजा कस लिया है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया ने खेल के तीसरे दिन शनिवार को भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमट दिया। इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 94 रन की बढ़त हासिल हुई। 

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 103 रन बना लिए है और उसकी कुल बढ़त 197 हो गई है।  सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाये थे। वहीं  भारत ने आज सुबह दो विकेट पर 96 रन से आगे खेलने शुरू किया और पूरी टीम 244 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 50 रन की संघर्ष पूर्ण पारी खेली, लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा आगे तक नहीं ले जा सके। पिछले मैच के शतकधारी कप्तान अजिंक्या रहाणे इस बार 22 रन बनाकर आउट हो गए। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने संघर्षपूर्ण 36 रन बनाए, लेकिन हाथ में चोट लगने के बाद उनकी एकाग्रता भंग हुई और वह आउट हो गए।

इससे पहले 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में सिडनी में खेले गए मैच में पुजारा और पंत दोनों ने शतक जड़े थे, लेकिन इस बार किसी भी भारतीय बल्लेबाज के बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकल सकी। भारत के नौ विकेट तो 214 रन पर ही गिर गए थे,  लेकिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने नाबाद 28 रन बनाकर भारत को 244 रन के स्कोर पर पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अपना दूसरे टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले विल पुकोवस्की को आउट कर दिया। उन्होंने 16 गेंदों में दो चौकों की मदद से 10 रन बनाये। वहीं पहली पारी में विकेट के लिए तरसने वाले ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जल्द ही सफलता हासिल की और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को पगबाधा कर दिया। पहली पारी में पांच रन बनाने वाले वार्नर दूसरी पारी में भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और 29 गेंदों में केवल एक चौकों के सहारे 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मार्नस लाबुशेन और पहली पारी के शतकधारी स्टीवन स्मिथ क्रीज हैं तीसरे दिन स्टंप्स के समय लाबुशेन 69 गेंदों में छह चौकों की मदद से 47 रन और पहली पारी में 131 रन बनाने वाले स्मिथ 63 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 29 रन बना कर क्रीज पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here