Aaj ka Rashifal

राशिफल 30 दिसंबर 2020 : जानिए, मेष से मीन तक हर राशि का हाल

मेष राशि
आज जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी। रोजमर्रा के कामों से भी आपको फायदा होगा। कामकाजी महिलाओं का दिन भी अच्छा रहेगा, लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा। लॉ स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। आपको किसी सीनियर वकील के साथ इंटरर्नशिप करने का मौका मिलेगी। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे।

वृष राशि
वृष राशि वालों को आज का दिन शानदार जाएगा। कुछ जरूरी काम आपकी योजनाओं के अनुसार ही पूरे होते नजर आयेंगे। आज अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे। करोबार में बरकत होगी और अपार धन सम्पदा मिलने वाली है। परिवार के साथ टाइम स्पेंड करेंगे , कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी नजदीकी बढेगी।

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों का आज का दिन बढ़िया है। मेष राशि वाले आज अपने ऑफिस के कामों में व्यस्त रहेंगे। किसी खास विषय पर बात करेंगे। कठिन परिस्थितियों का हल आज आसानी से निकलेगा। धन लाभ के साथ ही भौतिक सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी, स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे और रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। कुछ नए काम करेंगे, जिससे आपको धन लाभ होगा। आज आपका मन पूजा-पाठ में लगेगा।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों को आज एक बढ़िया रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम बनेगा। आपकी मेहनत रंग लायेगी और जीवन में सफलता मिलेगी। किसी नए व्यवसाय से जुड़ने का अवसर मिलेगा। प्रॉपर्टी खरीदने में आ रही दिक्कत दूर होगी। खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर है। दाम्पत्य जीवन बेहतर होगा और मन भी प्रसन्न रहेगा। आपके आसपास चहल-पहल बनी रहेगी।

सिंह राशि
सिंह राशि वालों को आज कुछ नई चुनौती भरा रहेगा, जिन्हें आप सफलतापूर्वक पूरा करेंगे भी। आपको सफलता मिलेगी। सोचे हुए कार्यों को गति मिलेगी। छात्रों के लिए दिन महत्वपूर्ण है, उन्हें बड़ी उपलब्धि मिलेगी। काम में मन लगेगा। साथ ही कारोबार में रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। कुछ लोग आज आपसे ज्यादा अपेक्षाएं रखेंगे और आप उनकी अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों को आज जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। वो आपकी आर्थिक रूप से मदद कर सकते हैं। रिश्तों में विश्वास बना रहेगा और दिन अच्छा बीतेगा। आपका पैसा कहीं अटक सकता है। बढ़ता खर्च आपको थोड़ा परेशान करेगा। आज स्वास्थ्य के प्रति भी आपको सजग रहने की जरूरत है। ठंडा खाने या पीने से बचें, गले से सम्बंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि
आज करियर में सफलता मिलेगी। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उम्मीद के अनुसार परिवार से मदद नहीं मिलेगी, जिससे आपके कुछ काम देरी से पूरे हो पायेंगे। लेकिन, ऑफिस में स्थिति ठीक रहेगी। शाम के समय आपको अचानक किसी दोस्त के घर जाना पढ़ेगा। वो आपसे किसी मामले में सलाह ले सकता है। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन ठीक रहेगा।

वृश्चिक राशि
आज अचानक कोई ऐसी खुशखबरी मिलेगी, जो आपकी जिंदगी को एक नए रूप में जीने का मौका देगी। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको वाहवाही मिलेगी। बेरोजगारो को रोजगार के अवसर मिलेंगे। घर पर किसी रिश्तेदार के आने से परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। माता आज आपके मन पसंद का खाना बनाएंगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। सोचे हुए कुछ जरूरी काम किसी रिश्तेदार की मदद से पूरे होंगे।

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए आज दूसरों की कोई सलाह फायदेमंद सिद्ध होगी। बच्चों का मन पढ़ाई की अपेक्षा खेल-कूद में ज्यादा लगेगा। आपको बच्चों पर थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। सेहत फिट रखने के लिये आपको नियमित व्यायाम करना चाहिए। परिवारिक स्मसयाओं का हल निकलेगा। एक तरफा सोच आपको परेशानी में डाल सकती है। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए और सबके साथ अच्छे संबंध बनाकर रखने की कोशिश करनी चाहिए। आज आप किसी काम में बहुत ज्यादा व्यस्त हो सकते हैं। आपको कुछ समय परिवार के लिये जरूर निकालना चाहिए।

मकर राशि
मकर राशि वाले आज थोड़े भावुक हो सकते हैं, लेकिन इससे आपको बचना चाहिए। साथ ही कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए। लवमेट के साथ रिश्ते बेहतर रहेंगे, आप नके साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं। सेहत अच्छी होगी लेकिन चेहरे का थोड़ा ध्यान रखें। आज माता-पिता की सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है। संतान की ओर से कोई खुशखबरी या कोई खास समाचार मिलेगा। आपको गंभीर मामलों को शांति और बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए।

कुंभ राशि
जीवनसाथी के साथ किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। बच्चे अपने पिता के बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में कुछ सोचेंगे। करियर में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। कोई शुभ समाचार मिलने के भी योग नजर आ रहे हैं। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात की संभावना है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे होंगे।

मीन राशि
सभी लोगों का सहयोग मिलेगा। आपको अचानक धन लाभ होगा। आपकी कई योजनाएं समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी बढ़ी हुई ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। आपके मन की कोई खास इच्छा पूरी होगी। साथ ही आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here