Kejriwal

कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है। जहां कोरोना वैक्सीन का इंतजार खत्म होने को लेकर खुशी है तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना के नए स्ट्रेन ने पूरी दुनिया में दहशत फैली दी है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार से अपील की है कि वो ब्रिटेन से आने जाने वाली फ्लाइट्स पर 31 जनवरी तक बैन बढ़ा दे।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों से प्रतिबंध हटाकर विमान सेवा फिर से शुरू करने का फैसला किया है. वहां कोविड की स्थिति गंभीर हो रही है। मेरा केंद्र सरकार से अनुरोध है कि ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध को बढ़ाकर 31 जनवरी तक किया जाए।”

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन घातक और तेजी से फैल रहा है। कोरोना के नये स्ट्रेन को देखते हुए ब्रिटेन में एक बार फिर से फरवरी मध्य तक कठोर लॉकडाउन लगा दिया गया है । यही नहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन इस बार गणतंत्र दिवस की परेड के मुख्य अतिथि थे उन्होंने भी अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी है।

केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा,” ब्रिटेन में कोरोना की स्थिति बहुत गंभीर है। बड़ी मुश्किल से दिल्ली में लोगों ने कोरोना पर नियंत्रण किया है। ऐसे में उड़ानों से प्रतिबंध हटाकर लोगों की जान को जोखिम में डालना होगा। स्थिति ध्यान मैं रखते हुए मैं केंद्र सरकार ने उड़ानों पर प्रतिबंध फिर लगाने का आग्रह करता हूं।”

आपको बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन की वजह से केंद्र सरकार ने 23 दिसंबर से 07 जनवरी तक वहां से आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगाई थी। ब्रिटेन के लिये कल आठ जनवरी से शर्तों के साथ सेवा बहाल की जानी है। देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के फिलहाल 73 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में लोगों में लोगों में दहशत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here