सिडनीः मार्नस लाबुशेन के नाबाद 67 और विल पुकोवस्की के 62 की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के पहले दिन दो विकेट के नुकासन पर 166 रन बना लिए।  वर्षाबाधित तीसरे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने 55 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए।  भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले नवदीप सैनी ने एक-एक विकेट झटके।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन ने 149 गेंदों में आठ चौकों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए, जबकि डब्यू मैच खेल रहे पुकोवस्की ने 110 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से 62 रन बनाए। स्टंप्स तक लाबुशेन 62 रन बनाकर जबकि स्टीवन स्मिथ 64 गेंदों में पांच बेहतरीन चौकों की मदद से 31 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मोहम्मद सिराज ने पारी के चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर ओपनर डेविड वार्नर को आउट कर दिया। वार्नर पांच रन के निजी स्कोर पर स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच थमा कर आउट हुए। वार्नर के आउट होने के समय ऑस्ट्रेलिया का कुल स्कोर छह रन था।   इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लाबुशेन ने पुकोवस्की का बखूबी साथ दिया और दोनों ने धीरे-धीरे खेलते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच, रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण खेल कई बार रोकना पड़ा ।

पुकोवस्की और लाबुशेन ने दूसरे विकेट के लिए 100 रन की शानदार साझेदारी की। भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने पुकोवस्की को पगबाधा आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। पुकोवस्की ने 110 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से 62 रन बनाए।
पुकोवस्की को पारी में दो बार जीवनदान मिला। पहली बार 26 रन के निजी स्कोर पर पुकोवस्की का अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक बहुत ही आसान सा कैच छोड़ दिया, जबकि दूसरी बार 32 रन के स्कोर पर सिराज की गेंद पर पंत ने ही पुकोवस्की को पवेलियन भेजने का एक और मौका गंवा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here