राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी ने लोगों को बुरा हाल कर रखा है। दिल्ली तथा एनसीआर में आज सुबह से ही गरज के साथ बारिश हो रही है। कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं। वहीं, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कई जिलों आज बर्फीले तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्त राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के के कई क्षेत्रों में आज बारिश का अनुमान जताया है। इस बीच हरियाणा के कुछ हिस्सों में बारिश हुई है और ओले भी गिरे हैं। वहीं  मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ज्यादातर जगहों पर मध्यम से भारी बारिश तथा हिमपात की संभावना व्यक्त की है। साथ ही लद्दाख तथा हिमाचल प्रदेश हिमपात के आसार हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में बर्फीले तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है।

बात उत्तराखंड की करें तो राज्य में देहरादून, मसूरी, ऋषिकेश तथा टिहरी गढ़वाल में बीती रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। चमोली गढ़वाल और उत्तरकाशी के ऊपरी इलाकों में हिमपात की सूचना है। बारिश तथा हिमपात से इस पहाड़ी राज्य में पारा अचानक गिरा गया है। मसूरी तथा नैनीताल जैसे हिल स्टेशनों में हिमपात का नजारा देखने के लिए काफी संख्या में पर्यटक जुटे हुए हैं।

मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी-पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश तथा गरज के साथ बौछार पड़ने की संभावना व्यक्त की है। वहीं मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली तथा एनसीआर में सात जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जिसके कारण आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ने के आसार है।

 

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here