Covaxin-Covishield
कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर दो खेमों में बंटी कांग्रेस (फाइल फोटो)

कोरोना के खिलाफ पूरी दुनिया में लड़ाई तेज हो गई है. कोरोना वैक्सीन का दौर चल रहा है। कई देशों में इसके टीके लगने शुरू हो गये हैं, वहीं भारत ने भी दो वैक्सीन को आपातकाल इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है और वैक्सीनेशन के लिए युद्धस्तर पर तैयार शुरू है। इस बीच खबर आई थी कि सरकार की ओर से घोषणा के बाद वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन के लिए गूगल प्ले स्टोर से Co-win ऐप डाउनलोड करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीन कहां लगना है, कैंप की जानकारी दी जाएगी, लेकिन अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस खबर का खंडन करते हुए चेतावनी दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने आज लोगों को आगाह करते हुए कहा है कि अभी तक आधिकारिक कोविन ऐप लांच नहीं हुई है इसीलिए इसके समान नाम से उपलब्ध अन्य ऐप को डाउनलोड न करें।

मंत्रालय ने आज कहा कि कुछ अनैतिक तत्वों ने सरकार द्वारा लांच किये जाने वाले कोविन ऐप से मिलते जुलते नाम वाले कुछ ऐप बनाये हैं, जो प्लेस्टोर पर उपलब्ध हैं। कृपया इन ऐप को न डाउनलोड करें और न ही अपनी निजी जानकारी इन पर साझा करें। आधिकारिक कोविन ऐप लांच किये जाने पर इसके बारे में समुचित प्रचार किया जायेगा।

आपको बता दें कि गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐप कोविन के नाम से उपलब्ध हैं और उन्हें कईं हजार लोग अब तक डाउनलोड कर चुके हैं। केंद्र सरकार ने हालांकि अब तक आधिकारिक कोविन ऐप जारी नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here