फोटो सोशल मीडिया

लंदनः ब्रिटेन में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इसके कारण यहां पर फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने सोमवार की रात इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए कम से कम फरवरी के मध्य तक नया स्टे-ऑन-होम लॉकडाउन लागू किया गया, ताकि इस घातक वायरस को तेजी से फैलने से रोका जा सके।

ब्रिटेन में आज से लॉकडाउडन प्रभावी हो गया गया है। ब्रिटिश पीएम ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से से घर में रहने की अपील की। यहां आज से स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑनलाइन ही चलेंगे। इस घोषणा के बाद यहां लोग सिर्फ जरूरी काम से घर से बाहर निकल सकेंगे।

जॉनसन ने सोमवार रात को देश को संबोधित करते हुए कहा, ”देश में जिस तरह संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि हमें और मेहनत करने की ज़रूरत है।” उन्होंने कहा कि हमें एक राष्ट्रीय लॉकडाउन में जाना चाहिए क्योंकि कोरोना के नए स्ट्रेन के खिलाफ यह कठोर कदम पर्याप्त है। इसका मतलब है कि सरकार एक बार फिर से आपको घर में रहने के लिए निर्देश दे रही है।

आपको बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद यहां पर इस संक्रमण से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। कोविड-19 का नया स्ट्रेन पुराने संक्रमण से 70 प्रतिशत तेजी से फैलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here