Dharmendra Pradhan
पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

एलपीजी रिफिलिंग और नये कनेक्शन का पंजीकरण अब मिस कॉल से होगा। पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए भुवनेश्वर से एक मिस कॉल के जरिये एलपीजी रिफिलिंग और नये कनेक्शन पंजीकरण की सुविधा की शुरुआत की।

इंडियन ऑयल के इंडेन एलपीजी उपभोक्ता पूरे देश में कहीं से फोन नंबर 8454955555 पर मिस कॉल देकर रिफिल बुकिंग और नये कनेक्शन का पंजीकरण कर पायेंगे।

फिलहाल नये कनेक्शन पंजीकरण के विकल्प की सुविधा केवल भुवनेश्वर में उपलब्ध है। शीघ्र ही यह सुविधा देश के बाकी हिस्सों में भी लागू हो जाएगी।
श्री प्रधान ने मिस्ड कॉल की सुविधा का उद्घाटन करते हुए और इसे देश के लिए नये साल के उपहार के रूप में करार देते हुए कहा, “ यह प्रधानमंत्री की इच्छा है कि देश के आम लोगों के लिए ऊर्जा उपलब्धता, सुगमता और सामर्थ्य सुनिश्चित की जाय। हमारे मंत्रालय ने सुनिश्चित किया है। प्रधानमंत्री की इच्छा है और देश के आम आदमी के लिए सामर्थ्य, जबकि हमारे मंत्रालय ने वर्ष 2014 में देश में रसोई गैस की होने वाली पैदावार को 55.9 फीसदी से बढ़ाकर अब करीब 99 फीसदी पर पहुंचाना सुनिश्चित किया है। अब हम इस रसोई के अनुकूल ईंधन को सभी के लिए सुलभ बना रहे हैं।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “ कुछ साल पहले तक एलपीजी कनेक्शन प्राप्त करना बहुत मुश्किल था और ग्राहकों को एक प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता था। आज सिर्फ एक मिस कॉल के साथ एक नया कनेक्शन प्राप्त किया जा सकता है। यह प्रधानमंत्री जी के डिजिटल इंडिया के विचार को साकार करने के कारण संभव हुआ है।” उन्होंने कहा कि इस सुविधा से ग्रामीण उपभोक्ताओं का जीवन भी आसान होगा।

माना जा रहा है कि सरकार के इस कदम से लोगों को तमाम तरह की परेशानियों से निजात मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here