मेलबर्नः मेललबर्न में खेल जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग की, जिसके बदौलत ऑस्ट्रेलिया  की पहली पारी महज 195 रन पर समेट गई।  पहले दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया एक विकेट के नुकसान पर  36 रन बना लिए है और अब ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 159 रन पीछे है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को 72.3 ओवर में 195 रन पर समेटने के बाद बल्लेबाज करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ख़राब रही।  सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल खाता खोले बिना पहले ओवर ही ओवर में मिशेल स्टार्क की गेंद पर पगबाधा हो गए। वहीं पदार्पण टेस्ट खेल रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने बिना किसी दबाव में  आक्रामक तेवर दिखाए और कुछ शानदार चौके लगाए।

पहले दिन के खेल की समाप्ति तक गिल 38 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 28 रन और पुजारा 23 गेंदों में एक चौके के सहारे सात रन बना कर क्रीज पर है। अब दोनों बल्लेबाजों को दूसरे दिन सुबह का सत्र सुरक्षित निकालना होगा, ताकि भारत मजबूत स्कोर बना सके।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन बुमराह ने ओपनर जो बर्न्स को खाता खोलने का मौका नहीं दिया और विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथो कैच आउट करा दिया। पांचवें ओवर में मिली इस सफलता के बाद भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई पारी पर छाए रहे। बुमराह ने 16 ओवर में 56 रन देकर चार विकेट हासिल किए। वहीं ऑफ़ स्पिनर अश्विन ने 24 ओवर की बेहतरीन गेंदबाजी में मात्र 35 रन देकर तीन विकेट झटके। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को लगातार दूसरी बार अपना शिकार बनाया। स्मिथ पहले टेस्ट में एक रन बना पाए थे और यहां वह खाता भी नहीं खोल पाए। अश्विन ने स्मिथ को अपने जाल में फंसाते हुए लेग स्लिप पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया।

सिराज ने इस मुकाबले में पर्दापण करते हुए 15 ओवर में 40 रन देकर दो विकेट हासिल किए। सिराज को चोटिल मोहम्मद शमी के सीरीज से बाहर हो जाने के बाद टीम में शामिल किया गया है और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दो विकेट निकाले, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई पारी में सर्वाधिक 48 रन बनाने वाले मार्नस लाबुशेन का विकेट शामिल है। सिराज ने गेंद के अलावा अच्छा क्षेत्ररक्षण करते दो कैच भी लपके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here