Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
राशिफल 26 दिसंबर: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन  - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

राशिफल 26 दिसंबर: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा आपका दिन?
मेष-
आपका अच्छा प्रदर्शन लोगों को प्रभावित करेगा, जिनके माध्यम से भविष्य में आपको बिगड़े काम बनते नजर आ रहे हैं. व्यापारी वर्ग को काफी सक्रिय रहना होगा, तभी मनचाहा मुनाफा पा सकेंगे. युवाओं को मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी करने की जरूरत है, अपने फील्ड से जुड़े लोगों के साथ इंटरेक्शन बढ़ाएं. स्वास्थ्य को लेकर सीने में जकड़न और सांस लेने में दिक्कत महसूस हो सकती है. परिवार के साथ आज समय बिताकर आपको अच्छा महसूस होगा.
वृष-
बड़े कारोबारियों को फुटकर उपभोक्ताओं से अच्छा लाभ मिलेगा. लेकिन इसके लिए लेन-देन में थोड़ा उदार बनने से ग्राहकों का भरोसा बढ़ेगा. आज युवाओं और विद्यार्थियों को अपने काम के प्रति फोकस रहकर परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. वाहन चलाते वक्त थोड़ा सचेत रहें. दुर्घटना होने की आशंका है. सेहत में रात को गरिष्ठ भोजन करने से बचें, बदहजमी की समस्या खड़ी हो सकती है. घर में मांगलिक कार्य पूरे होंगे. अपनों से पसंदीदा उपहार मिल सकता है.
मिथुन- कारोबार कर रहे लोग कामकाज में अनियमितता या कानून से उलट गतिविधियों को लेकर सजग रहें. स्वास्थ्य को लेकर ऊंचाई वाली जगहों से गिरकर घायल हो सकते हैं. माता-पिता की जरूरत पूरी करें. समय निकालकर उनके साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर सलाह जरूर लें.
कर्क- आप सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग मदद मांगने के लिए आ सकते हैं. कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो कोशिश करें कि पिता से आर्थिक मदद न लेनी पड़े, ऐसा करना पड़ रहा है तो कुछ समय रुक जाए. जो बच्चे बेवजह ही टीवी-लैपटॉप या मोबाइल ज्यादा प्रयोग करते हैं, उन्हें इससे बचाने की जरूरत है. परिवार में बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा.
सिंह-
आज के दिन अपनों को अधिक समय देना पड़ेगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आपकी गंभीरता और दूसरों से स्नेह भरा बर्ताव सभी का दिल जीत लेगा. मगर कारोबारियों को कोई भी लेन-देन में भावुकता दिखाने से बचना होगा. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है, जो लोग कॉस्मेटिक से जुड़े सामान की कंपनी खोलना चाहते हैं या कारोबार करना चाहते हैं, उन्हें इस ओर प्लानिंग करनी चाहिए.
कन्या-
आज मन को शांत रखें और आनंद के साथ दिन व्यतीत करें. कार्यस्थल पर प्रतिभा का बेहतर मूल्यांकन होगा, लेकिन इसकी आड़ में परिश्रम और समर्पण से पीछे नहीं हटना है. कारोबारी बड़े क्लाइंट से तालमेल बढ़ाएं. मध्यवर्गीय विद्यार्थियों को अच्छे नंबरों के लिए विज्ञान विषय बेहद अहम होगा. फोकस से की गई पढ़ाई सुखद परिणाम देगी.
तुला-
कारोबारियों को स्टाफ के काम की समीक्षा करनी होगी व्यापारिक मामलों में निर्णय लेते हुए सही और दूरदर्शिता वाले फैसले लें. युवा वर्ग क्रोध पर काबू पाने का प्रयास करें, अनावश्यक तनाव से स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा. यदि आप बीपी से जूझ रहे हैं, तो सतर्क रहें. घर में कोई महिला करियर के क्षेत्र में कुछ नया करना चाहती हैं तो उन्हें प्रोत्साहित कर मार्गदर्शन करें.
वृश्चिक-
कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा होगा. स्वास्थ्य को लेकर कहीं कोई चोट का इंफेक्शन है तो उसमें सूजन या दर्द उभर सकता है. आज घर में बच्चों के साथ बच्चे बनकर समय बिताएं. बच्चों के साथ-साथ आपको बहुत रिफ्रेश महसूस होगा. आज संपत्ति में बढ़ोतरी का योग है. घर में बड़ों का सानिध्य और मार्गदर्शन मिलेगा.
धनु-
आज मेहनत और लगन से किया गया हर काम सफल होगा. महिलाओं को व्यवहार और आहार दोनों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. ससुराल पक्ष में विवाद की संभावना है, ऐसे में बिना मांगे कोई राय न दें. स्वास्थ्य को लेकर बुजुर्गों के खानपान का बहुत ध्यान रखें. ओवरइटिंग से पेट दर्द और बदहजमी की दिक्कत आ सकती है. परिवार में नए मेहमान या किसी करीबी की शादी का शुभ समाचार आ सकता है.
मकर-
आज के दिन कामकाज का बोझ रोजाना से अधिक हो सकता है. ऑफिस में भी विवाद से खुद को दूर रखना होगा. नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित न हों, सिर्फ अपने काम पर फोकस करें. कारोबार कर रहे लोगों को आज मंदी और घाटे से जूझना पड़ सकता है. खुदरा व्यापारी खासकर सजग रहें. विद्यार्थी और युवाओं के लिए दिन शुभ रहेगा.
कुम्भ-
आज मुसीबतों से बाहर निकलने के लिए सजग रहकर गंभीरता से प्रयास करने होंगे. करीबियों के प्रति थोड़ा विश्वास बढ़ाएं, उन्हें कोई महत्वपूर्ण काम सौंप रहे हैं तो बिना वजह टोका-टाकी से भी बचें. निगरानी का विकल्प अधिक कारगर रहेगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए ट्रांसफर की संभावना है. व्यापार में चल रही रुकावटें तनाव दे सकती हैं. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले सावधान हो जाएं.
मीन-
काम में टीम वर्क की भावना को मजबूत करें. कारोबार के सिलसिले में शहर से बहार की यात्रा करनी पड़ेगी. सेहत में संतुलित खानपान न होने पर प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित रहेगी. काम या कारोबार से जुड़ी कोई दिक्कत परेशान कर रही है तो घर में पत्नी या वरिष्ठों से साझा करें, बेहतर समाधान मिलेगा. घर में सभी का सहयोग मिलेगा, थोड़ा वक्त घूमने भी जा सकते हैं.
General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago