CBSE Exam
सांकेतिक तस्वीर
दिल्लीः बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर चिंतित परिजनों तथा छात्रों की परेशानियां दूर होने वाली हैं। काफी समय से अभिभावक तथा छात्र इस बात को लेकर चिंतित थे  कि सीबीएसई यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं कब होंगी। बोर्ड एग्जाम समय पर होंगे या पिछले साल की तरह ही इस बार भी परीक्षाएं प्रभावित होंगी? यह सवाल लाखों स्टूडेंट्स के साथ-साथ पैरंट्स के जेहन में कौंध रहे होंगे। अब बोर्ड की परीक्षा को लेकर अच्छी खबर हैं। 31 दिसंबर को छात्रों तथा अभिभावकों को इसका जवाब मिल जाएगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरिया निशंक ने ट्वीट कर कहा है कि वह 31 दिसंबर को बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान करेंगे।
निशंक ने शनिवार को ट्वीट किया, “स्टूडेंट्स और पैरंट्स के लिए बड़े ऐलान। मैं सीबीएसई बोर्ड एग्जाम्स 2021 में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एग्जाम शुरू होने की तारीख का ऐलान करूंगा। हमारे साथ जुड़े रहिए।“ उन्होंने ट्वीट के साथ एक ग्राफ भी पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि 31 दिसंबर को शाम 6 बजे बोर्ड एग्जाम की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

आपको बता दें कि निशंक ने इसी हफ्ते देशभर के शिक्षकों के साथ संवाद के दौरान कहा था कि बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें जल्द ही घोषित कर दी जाएंगी। उन्होंने उस सयम यह भी कहा था कि मौजूदा परिस्थियों को देखते हुए जनवरी और फरवरी के महीने में परीक्षाएं करा पाना संभव नहीं है। मार्च की तारीखों के लिए हालात का आंकलन किया जा रहा है, परीक्षाओं की तारीखें जल्‍द घोषित कर दी जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here