Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
राशिफल  25 दिसंबर: जानिए, मेष से मीन तक हर राशि का हाल  - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

राशिफल  25 दिसंबर: जानिए, मेष से मीन तक हर राशि का हाल

मेष- काम को बिना गलती और समय के अंदर पूरा करने की आदत बनाएं. ट्रांसपोर्ट का कार्यभार करने वालों के लिए नुकसानदेह स्थितियां दिख रही हैं. विद्यार्थी परीक्षा को लेकर शिक्षक के मार्गदर्शन के मुताबिक ही पढ़ाई करें. स्वास्थ्य को लेकर हड्डी रोगों से जूझ रहे लोगों के लिए परेशानी बढ़ सकती है, इसलिए उठने बैठने या चलने के पोस्चर में सुधार करना होगा. परिवार और समाज में किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण मिल सकता है, पूरे उत्साह के साथ शामिल हों.
वृष- अपनी लगन और सबके साथ बेहतर संबंधों के चलते आप कार्यस्थल पर सभी की सराहना के पात्र बनेंगे. सेल्स से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. खुदरा कारोबारियों के लिए आज आत्ममंथन का दिन है, लेकिन हताश न हों, स्थितियों में जल्द परिवर्तन की संभावना बन रही है. किसी जरूरी प्रोजेक्ट के लिए अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. महामारी को लेकर सुरक्षा का बेहद ध्यान रखना होगा. परिवार और रिश्तेदारी में पुराने विवादों को दूर करने का अवसर मिलेगा, तो वहीं थोड़ा विनम्रता से पेश आकर विपरीत परिस्थितियों या विवादों का समाधान किया जा सकता है.
मिथुन- एक्सपोर्ट का काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. खुदरा कारोबारी स्टाक और गुणवत्ता को लेकर कानूनी मानक पर सचेत रहें. युवा खुद को प्रतिस्पर्धी माहौल के लिए तैयार करते रहें, जल्द ही नौकरी या रोजगार के मौके खुलेंगे. विद्यार्थी आज पढ़ाई नहीं करना चाहते हैं तो आराम कर सकते हैं. कामकाज के लिए बाहर निकलते वक्त महामारी के प्रति सजगता रखें. घर में बुजुर्ग और बीमार लोगों का ध्यान रखने की जरूरत होगी. बचत पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है, बिना सोचे-समझे खरीदारी फिजूलखर्ची न करें.
कर्क- युवा वर्ग वाद-विवाद से दूर रहें. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. मौसम की वजह से स्वास्थ्य में गिरावट होगी. वाहन चलाते समय रफ्तार और नियमों के लिए सावधानी रखें. घर की साजसज्जा या रंगरोगन की प्लानिंग कर सकते हैं. मां को कमर दर्द-हड्डी रोगों से संबंधित परेशानियां घेर सकती हैं.
सिंह- आज सभी फैसले बेहद सोच समझ कर लें तो लाभ होगा. साल के अंतिम दिनों में काम के दौरान ऑफिस में भी कोई चूक या लापरवाही भारी पड़ सकती है. विरोधी कामकाज पर कड़ी निगाह रख रहे हैं, कोशिश करें उन्हें मौका न मिले. इलेक्ट्रॉनिक और धातु का काम करने वाले लोगों की कमाई में बढ़ोत्तरी होगी. स्वास्थ्य में मौसम के हिसाब से जरूरी उपाय रखें.
कन्या- आज के दिन सामाजिक जीवन हो या कार्यस्थल हर जगह अपनी धाक जमाने का प्रयास करें. पूरे परिश्रम के साथ सहयोगात्मक रवैया आपको हर किसी का चहेता बना सकता है. नए कारोबार को लेकर प्लानिंग बहुत पुख्ता रखने की जरूरत है. अनुभव की कमी महसूस कर रहे हैं तो किसी वरिष्ठ के साथ विमर्श करना ठीक रहेगा.
तुला- आज के दिन निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति बन रही है तो वरिष्ठों और परिवार की सलाह लेना लाभप्रद होगा. नौकरी कर रहे लोगों को विदेशी कंपनी में नौकरी का ऑफर आ सकता है. कारोबार में लाभ की स्थितियां बनती दिख रही हैं. साल का अंत है तो नई स्कीम और ऑफर से कारोबार को बूम दे सकते हैं. युवाओं के लिए नए साल की प्लानिंग करने का समय है.
वृश्चिक- नौकरी पेशा लोग वित्तीय मामलों में लापरवाही न बरतें. हिसाब-किताब में चूक आपके लिए नुकसानदेह होगी. कारोबारी लोगों के लिए दिन थोड़ा कठिन रहेगा. किसी भी तरीके की उधारी से बचें. करियर के लिए शायद नए मौके बनेंगे और शहर भी छोड़ना पड़ सकता है. हायर एजुकेशन से जुड़े विद्यार्थीयों को पढ़ाई पर फोकस बढ़ाने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से खानपान हल्का रखें. रात का गरिष्ठ खाना छोड़ सकते हैं तो सेहत ठीक रहेगी. परिवार से तालमेल बढ़ाएं.
धनु- ऑफिस में भी कामकाज को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा. कारोबारी वर्ग के लिए प्रतिस्पर्धी विरोध में उतर सकते हैं, तो वहीं कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. युवा नशे या बुरी संगत से दूर रहे. लालच देकर कोई गलत काम कराने का प्रयास कर सकता है. हेल्थ में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. यदि बीमारी से जूझ रहे हैं तो दवाएं-सतर्कता में न चूकें. संतान की पढ़ाई और करियर को लेकर ठोस प्लानिंग करें.
मकर- ऑफिस का पेंडिंग काम, तनाव बढ़ा सकता है. हालांकि शाम तक स्थितियां नियंत्रण में आ जाएंगी, लेकिन खुद को चुनौतियों के लिए अभी से तैयार करें. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिल सकता है. स्वास्थ्य को लेकर बीपी के मरीज थोड़ा सावधान रहें. संतुलित और हल्के खानपान पर फोकस करें. हो सकता है कि आज पुराने दोस्त या दूर रह रहे परिजनों से अचानक मिलने का मौका मिले. शादी के लायक घर में बहन है तो उसके विवाह की बात चला सकते हैं.
कुम्भ- बॉस की कही गई बातों को गंभीरता से लें, अन्यथा नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. खुदरा कारोबारियों को सजगता के साथ काम करना होगा, अनुमानित मुनाफा नहीं मिलता है तो निराश न हों. विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए प्रयास कर रहे हैं तो शुभ समाचार मिलेगा. हड्डियों में दर्द हो सकता है, पुराने रोगी सावधान रहें. परिवार के लिहाज से दिन शांतिपूर्ण होगा, और सभी का सहयोग मिलेगा.
मीन- सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को गुप्त काम करते समय गंभीरता दिखानी होगी. प्लास्टिक के कारोबारियों को बड़ा सौदा सोच समझकर करना चाहिए, नुकसान की आशंका है. युवाओं और विद्यार्थियों को फोकस होकर लक्ष्य के लिए मेहनत बढ़ानी होगी. मौसम को देखते हुए सेहत में सतर्क रहें. सर्दी-जुकाम के साथ पुराने रोग भी उभरने की आशंका है. बच्चों के स्वास्थ्य पर भी कड़ी निगाह रखें. मामूली बातों पर घरेलू मनमुटाव परेशानियां बढ़ेगी.
General Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago