rahul gandhi
File Picture

दिल्लीः तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों (New Farm Laws) को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच का गतिरोध जारी है। प्रदर्शनकारी किसान इन कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। वहीं विपक्षी दल इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार हमलावर हैं। किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस ने भी मोदी सरकार को घेरने की योजना बनाई है और इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे.

राहुल गांधी आज सुबह लगभग 10.45 बजे विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। इस दौरान उनके साथ अन्य कांग्रेसी सांसद भी रहेंगे। बाद राहुल और अन्य वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और उनके समक्ष दो करोड़ हस्ताक्षर वाला ज्ञापन प्रस्तुत करेंगे।

आपको बता दें कि केंद्र के तीन कृषि अधिनियमों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बुधवार को इस मुद्दे पर बातचीत करने के सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और कहा कि यदि सरकार वार्ता करना चाहती है, तो ‘ठोस’ पेशकश लेकर आए। स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि यदि सरकार एक कदम उठाएगी, तो किसान दो कदम उठाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार से “प्रेम पत्र” लिखना बंद करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here