Congress
सांकेतिक तस्वीर
राजस्थान नगर निकाय चुनाव के नतीजे आये तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को तगड़ा झटका लगा है. इन चुनाव नताजों में कांग्रेस ने एकतरफा क्लीन स्वीप किया है, जबकि भाजपा को करारी शिकस्त मिली है. नगर निकाय की कुल 54 सीटों में से 12 जिलों की 50 सीटों पर परिणाम घोषित किए जा चुके हैं. इन 50 सीटों में से 36 सीटें कांग्रेस को मिली हैं जबकि मात्र 12 सीटें ही भाजपा के खाते में जा पाई हैं. इनमें से 2 सीटें निर्दलीय प्रत्याशियों को मिली हैं.
बता दें कि इन 50 निकाय सीटों में 7 नगर परिषद और 43 नगरपालिका की सीटें हैं. नगर परिषद की 7 सीटों में से 5 सीटें कांग्रेस ने जीती हैं जबकि भाजपा केवल 1 सीट ही जीत पाई है जबकि 1 सीट निर्दलीय उम्मीदवार के हिस्स्से आई है. जिन 50 सीटों के परिणाम अभी तक आए हैं उनमें 28 पर पुरुष उम्मीदवार और 22 पर महिला उम्मीदवार जीती हैं. नगर निकाय के चुनावों को राजस्थान विधानसभा की परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है. जिसमें कि कांग्रेस को इकतरफा जीत मिली है.
वहीं, चुनाव परिणामों से भाजपा भी गदगद है क्योंकि उसे पंचायती राज चुनाव में जीत हासिल हुई थी. राजस्थान राज्य प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह का कहना है कि कांग्रेस के कुशासन से जनता परेशान है और अगर राजस्थान में आज चुनाव हो जाएं तो भाजपा तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. अरुण सिंह ने ये भी कहा कि पंचायती राज चुनाव में भाजपा की शानदार जीत की दिल्ली तक चर्चा है और भाजपा की जीत की राष्ट्रीय नेतृत्व भी प्रशंसा कर रहा है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here