फोटो सोशल मीडिया

मिदनापुरः दो दिवसीय पश्चिम बंगाल के दौरे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को मिदनापुर पहुंचे। यहां पर कॉलेज ग्राउंड मैदान में रैली को संबोधित किया और बंगाल की जनता से सोनार बंगला बनाने का वादा करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर बरसे।

शाह ने कहा कि ममता दीदी, इस बार चुनाव परिणाम आएं तो देख लेना बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में टोल बाजी बढ़ गई। गुंडों को शरण दी जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिन राज्य में आए अम्फान तूफान के बाद जो पैसे भेजे, वो गुंडों के पास चले गए। जो अनाज भेजे गए, वह ममता के कार्यकर्ताओं के हिस्से में चला गया। उन्होंने कहा कि हाल ही में हमारे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी की गाड़ी पर पथराव किया गया। उन्होंने कहा कि दीदी, जितनी हिंसा करोगी, बीजेपी कार्यकर्ता उतना तेजी से जवाब देगा।

उन्होंने कहा कि दीदी, पूरा बंगाल आपको हटाने के लिए खड़ा हुआ है। बंगाल के मजदूरों, किसानों तथा युवाओं की समस्याओं का समाधान सिर्फ मोदी सरकार ही कर सकती है। उन्होंने बंगाल की जनता से आह्वान किया कि आपने कांग्रेस को तीन कांग्रेस को मौका दिया। कम्युनिस्टों को 27 साल दिए। ममता को 10 साल दिए। हमें एक मौका दीजिए, हम आपको बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे।

शाह ने मिदनापुर में अपने भाषण के दौरान कहा कि इस महान भूमि को प्रणाम करता हूं, जहां शिक्षा शास्त्री ईश्वरचंद्र विद्यासागर और शहीद खुदीराम बोस जैसे महापुरुषों का जन्म हुआ। उन्होंने कहा कि एक 18 साल का लड़का हाथ में गीता लेकर हंसते-हंसते फांसी पर झूल गया। उनकी शहादत के बाद लोगों में खुदीराम की धोती पहनने की होड़ लग गई थी।

श्री शाह की रैली दौरान TMC से इस्तीफा देने वाले एवं ममता के खास रहे पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी, सांसद सुनील मंडल, पूर्व सांसद दशरथ तिर्की और 10 विधायक बीजेपी में शामिल हुए। बीजेपी का दामन थामने वाले विधायकों में से पांच विधायक तृणमूल कांग्रेस के हैं। टीएम से छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि चुनाव आते-आते दीदी यानी ममता बनर्जी अकेली रह जाएंगी।

उन्होंने कहा कि शुभेंदु की अगुआई में आज सभी अच्छे लोग बीजेपी से जुड़े हैं। दीदी कहती हैं कि बीजेपी दलबदल कराती हैं। दीदी जब कांग्रेस छोड़कर तृणमूल में आई थीं, वो क्या था। उन्होंने कहा कि जो लेग हमारे साथ आ रहे हैं, वो मां-माटी-मानुष के नारे के साथ निकले थे।

उन्होंने ममता बनर्जी से सवाल किया कि आपको 10 करोड़ बंगालियों का भविष्य नहीं दिखता। मैं बंगाल के किसानों को पूछना चाहता हूं कि मोदीजी जो आपको प्रतिवर्ष छह हजार रुपये दे रहे हैं, वो आपको क्यों नहीं मिल रहा।

बीजेपी में शामिल हुए ये विधायक

तापसी मंडल, अशोक डिंडा, सुदीप मुखर्जी, सैकत पांजा, शीलभद्र दत्ता, दिपाली बिस्वास, शुक्र मुंडा, श्यांपदा मुखर्जी, बिस्वजीत कुंडू और बानाश्री मैती।

शाह ने आज अपने मिशन बंगाल की शुरुआत रामकृष्ण आश्रम जाकर की। यहां उन्होंने रामकृष्ण परमहंस और स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर गए और उनके परिवार वालों से मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here