rahul gandhi
File Picture
कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने के लिए बैठकों का दौर चल कहा है. इस कड़ी में सोनिया गांधी की अध्यक्षता में दस जनपथ पर आज कांग्रेस की एक अहम बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस के नाराज नेता भी शामिल हुए. बैठक में राहुल गांधी को कांग्रेस का नेतृत्व सौंपने की मांग जोरशोर से उठी. बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी पार्टी में मिलेगी उसे वो पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे. अब ऐसे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी के नाम पर मुहर लगती दिख रही है.
सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी की बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक अहम बैठक की. जिसमें संगठन को मजबूत बनाने और राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम पर मुहर समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई. ऐसा माना जा रहा है कि एक बार फिर से राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी के घर हुई कांग्रेस नेताओं की बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने अपनी अपनी बात रखी. बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष पद संभालने की मांग उठी. बैठक के अंत में राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो ज़िम्मेदार देगी उसे मैं उठाउंगा. गांधी ने आगे कहा कि मैं हर जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हूं.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल ने कहा कि हमें अन्य लोगों के जाल में नहीं पड़ना चाहिए जो पार्टी के एजेंडे को विचलित करने की कोशिश कर रहे हैं. अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य वरिष्ठ पार्टी नेताओं के बीच बैठक पांच घंटे से अधिक समय के बाद समाप्त हुई और जाहिर तौर पर बैठक में उनके बेटे राहुल गांधी के पार्टी प्रमुख के रूप में लौटने पर किसी ने आपत्ति नहीं की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here