Courtesy ICC

एडिलेड-एडिलेड के ओवल मैदान में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारतीय टीम को आठ विकेट से पराजीत कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत के लिए मिले 90 रन के लक्ष्य को महज 21.2 ओवर में हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाए। इस तरह से टीम इंडिया  अपने दूसरे और विदेशी सरजमीं पर पहले पिंक बॉल टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा।

एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 244 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर समेट दिया था। लेकिन खेल के तीसरे दिन भारतीय धुरंधरों ने ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। तीसरे दिन भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर नौ रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम इस स्कोर में मजह 27 रन ही जोड़ पाई। टीम इंडिया एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया को 90 रन का टारगेट दिया। भारत की पारी में आखिर में मोहम्मद शमी चोटिल होकर रिटायर हुए थे।

एडिलेड टेस्ट में हार के साथ कप्तान विराट कोहली का भी एक रिकॉर्ड टूट गया।  टॉस जीतने के बाद टेस्ट मैच कहली की यह पहली हार है। कोहली ने 2015 में टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने के बाद अब तक 26 मैच में टॉस जीता है। इनमें से उन्होंने 21 टेस्ट जीते, 4 ड्रॉ खेले और आज एडिलेड में हार हुई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here