स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने तीसरे तथा टी-20 सीरीज के अंतिम मुकाबले भारत के खिलाफ मिली जीत का श्रेय स्पिनरों को दिया। मैच के बाद फिंच ने मंगलवार को कहा कि मैच में दो लेग स्पिनरों को खेलाने का दांव सही साबित हुआ।

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन ने 23 रन देकर तीन भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं एडम जम्पा ने तीन ओवर में 21 रन पर एक विकेट झटका। इन दोनों गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी बदौलत ऑस्ट्रेलिया 12 रन से जीत हासिल की। भारतीय पारी के सात विकेट में से चार विकेट लेग स्पिनरों के हिस्से में गए।

फिंच ने कहा, “यह एक शानदार सीरीज रही। हालांकि हमें पहले दो मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी। हमने पहली बार दो लेग स्पिनरों को उतारा था और हमारा यह दांव सही साबित हुआ। उन दोनों को जीत का श्रेय जाता है। स्वेप्सन ने पारी का सातवां ओवर शिखर और विराट के खिलाफ डाला और इस ओवर में उन्होंने सिर्फ छह रन दिए जबकि दोनों अपने आप में खतरनाक बल्लेबाज हैं। जम्पा ने भी बढ़िया प्रदर्शन किया। हमने सीमित ओवरों के खेल में पिछले 18 महीनों से बेहतर प्रदर्शन किया है और हमें अपनी टीम पर गर्व  है।”

वहीं मैन ऑफ द मैच रहे स्वेप्सन ने कहा,“ मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त कर और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाकर खुश हूं। अय्यर को डाली गयी गेंद तेजी से निकली और मैं उन्हें पगबाधा करने में सफल रहा। ” आपको बता दें स्वेप्सन ने शिखर धवन और संजू सैमसन के विकेट भी लिए, जबकि जम्पा ने खतरनाक पांड्या को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की जीत का रास्ता साफ़ किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here