स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

सिडनीः टीम इंडिया ने टी-20 की सीरीज अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम ने रविवार को सिडनी में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से पराजित कर दिया। इस तरह से कोहली की सेना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के 2-0 से आगे हो गई है। टी-20 में भारत की यह लगातार 9वीं जीत है। भारतीय टीम ऐसा करने वाली वर्ल्ड की चौथी टीम बन गई है। साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का भी कारनाम किया।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 में भारत को जीत के लिए 95 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की 52 और हार्दिक पांड्या की नाबाद 42 रन की तूफानी पारी से बदौलत यह लक्ष्य 19.4 ओवर में प्राप्त किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ओवरऑल यह दूसरा सबसे बड़ा टारगेट चेज किया है। यहां  सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड भी भारत के ही नाम है। टीम इंडिया ने 2016 के सिडनी में खेले गए टी-20 में 198 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मैथ्यू वेड के 58 और स्टीवन स्मिथ के 46 रनों की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कियाथा।  विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया। एरोन फिंच को विश्राम दिए जाने के कारण इस मैच में कप्तानी संभल रहे विकेटकीपर वेड ने 32 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का की मदद से 58 रन बनाए। वहीं स्मिथ ने 38 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के के सहारे 46 रन की पारी खेली।

वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 13 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 22 रन, मोएसिस हेनरिक्स ने 18 गेंदों में एक छक्के के सहारे 26 रन और मार्कस स्टोइनिस ने सात गेंदों में एक छक्के की मदद से नाबाद 16 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने चार ओवर में मात्र 20 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here