PM Modi

संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः कृषि से संबंधित तीन नए कानूनों के मुद्दे पर सरकार और किसानों के प्रतिनधियों के बीच आज पांचवें दौर की बातचीत होगी। वहीं इस बैठक के बैठक से पहले इस मुद्दे का उचित हल तलाशने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वाणिज्य मंंत्री पीयूष गोयल भी शामिल होंगे।

उधऱ 10 दिनों से  दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के लिए कमर कस चुके हैं। किसानों को कहना है कि अब आर-पार की बात होगी, रोज-रोज बैठकें नहीं होंगी। इससे पहले किसान नेताओं और सरकार के बीच गत गुरुवार को चौथे दौर की बातचीत हुई थी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका था।

प्रदर्शनकारी किसानों ने अपनी मांगों को दोहराते हुए कहा कि कृषि से संबंधित नए कानूनों को वापस लेने के लिए केन्द्र सरकार संसद का विशेष सत्र बुलाए। हम नए कानूनों में संशोधन नहीं चाहते हैं, बल्कि इन कानूनों को रद्द करवाना चाहते हैं। प्रदर्शनकारियों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने की घोषणा की। साथ ही मांगें नहीं माने जाने की सूरत में आठ दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। किसानों ने इस दिन देश के सभी टोल प्लाजाओं पर कब्जे की भी चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here