संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः वैश्विक महामारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यता में होने वाली इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि पीए मोदी इस बैठक में विपक्षी दलों कोरोना वैक्सीन विकास के बारे में जानकारी दे सकते हैं।

इस बैठक में मोदी के साथ सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह तथा स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के शामिल होने की भी उम्मीद है। साथ ही संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल भी इस बैठक में उस्थित होंगे। आपको बता दें कि यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संसद के शीत सत्र को बजट सत्र के साथ करने पर विचार किया जा रहा है।

पीएम मोदी देश में कोरोना से उत्पन्न स्थिति के साथ ही वैक्सीन के विकास पर भी लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने 30 नवंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डीज की टीमों से चर्चा की थी। इस दौरान मोदी ने वैज्ञानिकों को सलाह दी थी कि कि वैक्सीन के असर जैसी बातों के बारे में आम लोगों को आसान शब्दों में समझाने के लिए अधिक कोशिश करें।

इसके अलावा पीएम ने 28 नवंबर को पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट, अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क और हैदराबाद के भारत बायोटेक फैसिलिटी का दौरा कर वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here