संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः कृषि से संबंधित नए कानूनों के खिलाफ पिछले आठ दिनों से किसान कर रहे हैं, जिसके कारण दिल्ली के अलग-अलग सीमावर्ती क्षेत्रों में यातायात (Delhi Traffic News) काफी प्रभावित हुआ है। कुछ जगहों पर रूट परिवर्तित किया गया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी है कि चिल्ला बॉर्डर पर एक तरफ का रास्ता खोल दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से नोएडा आने वाले रास्ते को खोल दिया गया है जबकि नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक मूवमेंट अभी भी बंद है।

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली से नोएडा जाने वाले कई मार्गों को  ऐहतियातन बंद कर दिया गया है,  जिसकी वजह से डीएनडी (DND) पर जाम की स्थिति बन गई है। दिल्ली पुलिस बैरिकेड्स लगाकर गाड़ियों की चेकिंग कर रही है, इस वजह से डीएनडी पर भारी जाम लगा हुआ है।

थोड़ी सी राहत की बात यह है कि दिल्ली से नोएडा जाने कालिंदी कुंज मार्ग को खोल दिया गया है।

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर (Tikri Border), झाड़ौदा बॉर्डर और झाटीखेड़ा बॉर्डर को भी किसी भी तरह के यातायात के लिए बंद रखा गया है। हालांकि बादुसराय बॉर्डर को दोपहिया वाहनों के आवागमन के लिए खुल दिया गया है।

वहीं किसानों के प्रदर्शन के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) को आज भी दोनों तरफ से बंद रखा गया है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटे बॉर्डर को भी ऐहतियातन बंद रखा गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को वैकल्पित मार्गों को अपनाने की सलाह दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here