स्पोर्ट डेस्क
प्रखर प्रहरी
सिडनीः सिडनी मैदान में रविवार को खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से पराजित कर दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज को अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले वनडे में इसी मैदान पर टीम इंडिया को 66 रन से हराया था। अब दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला दो दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा।

इसके साथ ही सरजमीं पर भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर लगातार दूसरी सीरीज हारी है। इससे पहले टीम इंडिया को फरवरी में न्यूजीलैंड ने अपने घर में 3-0 से हराया था।

दबसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 390 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम नौ विकेट गंवाकर 338 रन ही बना सकी।भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 89 रन और लोकेश राहुल ने 76 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए करिश्माई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के 104 रन की तूफानी पारी तथा सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर की 83 की पारी बदौलत 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 389 रन की विशाल स्कोर खड़ा किया है। स्मित का यह लगतार लगातार दूसरा शतक।

इस मैच में आरोन फिंच ने 60, मार्नस लाबुशेन ने 70 तथा ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं स्मिथ ने भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का सिलसिला जारी रखा और महज र 64 गेंदों में 14 चौकों तथा दो छक्कों की मदद से 104 रन ठोक डाले। उन्होंने 62 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। स्मिथ का यह 11 वां वनडे शतक था। इनमें से उन्होंने पांच तो भारत के खिलाफ बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here