संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अर्थव्यस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए इसे चंद पूजीपतियों की हितैषी तथा “सूट बूट की सरकार” करार दिया है।

राहुल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि कि मोदी सरकार सिर्फ अपने उद्योगपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए व्यवस्थित तरीके से तथा धीरे-धीरे काम कर रही है। उसका मकसद सिर्फ पूंजीपतियों के हित साधने और उनके फायदे के लिए काम करना है। उन्होंने ट्वीट किया, “सरकार जिस तरह से काम कर रही है वह क्रोनोलॉजी समझिए : पहले कुछ बड़ी कंपनियों का कर्ज माफ किया। फिर कंपनियों के बड़े स्तर पर टैक्स में छूट दी। अब इन्हीं कंपनियों द्वारा स्थापित बैंकों में जनता की कमाई सीधे जमा करने की तैयारी की जा रही है। सूट बूट की सरकार।”

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ  एक खबर को पोस्ट की है जिसमें रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन  तथा प्रसिद्ध अर्थशास्त्री विरल आचार्य ने भारतीय कारपोरेट घरानों को बैंक स्थापित करने की सिफारिश संबंधी खबर को गलत आइडिया बताया है।

Rahul Gandhi
@RahulGandhi

Chronology samajhiye: First, karz maafi for few big companies. Next, huge tax cuts for companies. Now, give people’s savings directly to banks set up by these same companies. #SuitBootkiSarkar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here