Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
Aaj Ka Rashifal 20 november 2020: खत्म होंगी मेष राशि वालों की रुकावटें, वृषभ राशि वालों को होगा निवेश में लाभ, जानें कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन?
Subscribe for notification

Aaj Ka Rashifal 20 november 2020: खत्म होंगी मेष राशि वालों की रुकावटें, वृषभ राशि वालों को होगा निवेश में लाभ, जानें कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन?

आज दिन शुक्रवार और दिनांक 20 नवंबर है। आइए जानते हैं कि सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के लिए आज का दिन कैसा रहेगा? किसे मिलेंगी खुशिया और किस राशि वालों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना?

मेषः  मेष राश के जातकों की आज के दिन बहुत रुकावटें लगभग खत्म हो सकती हैं। बिजनेस और नौकरी में अनुकूल परिस्थितियां बन सकती है। काम समय पर कर लेंगे। नौकरी और पैसों के लिहाज से दिन ठीक हो सकता है। आप काफी महत्वाकांक्षी और उदार हो सकते हैं। आपको सफलता मिले या न मिले, अपनी कोशिशें न छोड़ें। आज आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। परिवार या मकान संबंधित अधूरे काम पूरे होने की संभावना बन रही है। किसी पुराने दोस्त या प्रेमी से फोन पर संपर्क हो सकता है।

वृषभः यदि आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। घर और काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल और बेचैन बना सकता है। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार है। संभव हैं कि आज आपके बॉस का मिज़ाज काफ़ी ख़राब हो, जिसके चलते आपको काम करने में काफ़ी तकलीफ़ हो सकती है। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे।

मिथुनः मिथुन राशि के जातकों का आज का दिन शुभ रहेगा। कारोबार के लिए उत्तम दिन है। आज आप उम्मीद से ज्यादा सफलता अर्जित करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज कोई खुशखबरी मिल सकती है। आज आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज आप ज्यादातर समय परिवार से साथ बिताएंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कर्कः  आज आपका दिन मौज-मस्ती में बीतेगा । शाम को परिवार वालों के साथ अच्छा टाइम बिताने का मौका मिलेगा, कहीं घूमने जा सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स आज करियर में कुछ नया बदलाव लाने की सोचेंगे । बिजनेसमैन को आज किसी अटकी हुई डील पूरी होने से काफी फायदा हो सकता है ।

सिंहः सिंह राश के जातक आज के दिन किसी सृजनात्मक काम में ख़ुद को व्यस्त रखना बेहतर रहेगा। साथ ही बीमारी से जूझने के लिए ख़ुद को उत्साहित करते रहें। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। नए संपर्क बनाने और व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए की गयी यात्रा फलदायी साबित होगी।

कन्याः  कन्या राशि के जातकों का आज का दिन बेहद शुभ स्थिति में है। आज भाग्य आपके साथ है। कोर्ट आदि से जुड़े मामलों में आज सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ होगी, जिससे लोगों के बीच आपका सम्मान बढ़ेगा।स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से आज राहत मिलेगी।

तुलाः आज के दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे। आज आपकी आय के स्रोत बढ़ेंगे, नये स्त्रोतों से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं | आज आप किसी रिश्तेदार के साथ मिलकर किसी नये कारोबार की शुरुआत भी कर सकते हैं। घर के बुजुर्ग की सेहत का खास ख्याल रखें, तला-भुना खाना एवॉएड करें। आज किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात हो सकती है।

वृश्चिकः आज के दिन दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा। लेकिन ज़्यादा पैसे ख़र्च न करें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर पहुँचेंगे। प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं।

धनुः धनु राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा। आज परिश्रम के बावजूद आपको लाभ नहीं मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। वाणी पर संयम रखें अन्यथा किसी परिजन के साथ कहासुनी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी सावधानी बरतने की जरूरत है।

मकरः आज आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं । पुराने रूके हुए काम आज पूरे हो जाएंगे, आपको सच्ची लगन से प्रयास करना होगा। कारोबारियों को आज अचानक कहीं से धन लाभ का योग बन रहा है । इस राशि के आईटी के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, किसी बड़ी कंपनी में जॉब का सुनहरा अवसर मिल सकता है।

 

कुंभः आज के दिन गाड़ी चलाते समय सावधान रहें, ख़ास तौर पर मोड़ पर। नहीं तो किसी और की ग़लती का ख़ामियाज़ा आपको भुगतना पड़ सकता है। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है। रोमांस आनन्ददायी और काफ़ी रोमांचक रहेगा।

मीनः आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अविवाहितों के लिए आज कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है ।आज पूरा दिन मेहनत करने में बीतेगा। शाम को परिवार वालो के साथ टाइम बिताने से अच्छा महसूस करेंगे । आज पुश्तैनी जमीन से अचानक धनलाभ हो सकता है। आज किसी अनजान शख्स की वजह से आपके और आपके दोस्त में अनबन हो सकती है ।

General Desk

Recent Posts

गेहूं पर MSP 150 रुपये बढ़ी, दाम 2,425 रुपये क्विंटल, सरसों-तिलहन में 300 रुपये का इजाफा, चना, मसूर, जौ और कुसुम में भी हुई बढ़ोतरी

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः दीपावली से पहले केंद्र सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने बुधवार…

2 days ago

दीपावली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई का तोहफा, सरकार ने की डीए में तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी, जानें अब कितनी मिलेगी सैलरी

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः केंद्र सरकार ने बुधवार को एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों और पेंशनरों को दीपावली से…

2 days ago

उमर अब्दुल्ला बने केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री, जानिए अब्दुल्ला परिवार की पूरी कहानी

श्रीनगरः केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में निर्वाचित नई सरकार का गठन हो गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर…

2 days ago

पाकिस्तान की धरती से पाकिस्तान और चीन पर बरसे जयशंकर, सीमा पार आतंकवाद, संप्रभुता…जानें किन-किन मुद्दे पर पड़ोसी मुल्कों को लगाई फटकार

इस्लामाबाद: भारत के विदेश मंत्री डॉक्‍टर एस जयशंकर ने बुधवार को पाकिस्तान की धरती से चीन और पाकिस्‍तान को कड़ा…

2 days ago

झारखंड में दो चरणों में होगा मतदान, 13 और 20 नवंबर को होगी वोटिंग, 23 नवंबर को आएंगे नतीजे

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे दिल्लीः झारखंड विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है। राज्य में विधानसभा की 81 सीटों पर…

3 days ago