संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः वैश्विक महामारी कोरोन वायरस पर हाई कोर्ट की तल्ख टिप्पणी के बाद दिल्ली सरकार ऐक्शन मूड में आ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाने की घोषणा की है। अभी तक यह राशि 500 रुपये थी, जिसे राज्य सरकार ने चार गुणा बढ़ाने का फैसला किया है।

केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर आज सर्वदलीय बैठक की इसके बाद उन्होंने घोषणा की कि कि सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहने पाए जाने पर 2000 का जुर्माना लगाया जाएगा।

इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड-19 के खराब प्रबंधन को लेकर आठ दिन बाद ही दूसरी बार केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली सरकार कोरोन मैनेजमेंट के लिए जरूरी कदम उठाने में ढीला रवैया अपना रही है। कोर्ट ने कहा, “आपने आज केंद्र के साथ बातचीत शुरू की है, जबकि आपको यह पहले करना चाहिए था। हम यह नहीं कह रहे कि आप कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, पर जो कर रहे हैं, वह काफी नहीं है।”

आपको बता दें कि दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर के बाद स्थिति भयावह हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को इस महामारी के कारण 131 लोगों की मौत हुई थी। उधर, केंद्र सरकार भी दिल्ली में कोरोना बढ़ते मामले के मद्देनजर ऐक्शन में आ गई है। केंद्र गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना पर बैठक कर दूसरे राज्यों से पैरामेडिकल स्टाफ को दिल्ली बुलाने का फैसला किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here