संवाददाता

प्रखर प्रहरी

नोएडा- यदि आप दिल्ली से नौकरी, व्यवसाय तथा अन्य किसी काम से प्रतिदिन नोएडा आते हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। 18 नवंबर यानी बुधवार को आप थोड़ा पहले निकलियेगा, क्योंकि दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की बुधवार से औचक कोविड-19 जांच होगी। नोएडा के प्रशासन ने यह जानकारी दी। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस (Coronavirus Latest News) के मुद्दे पर बैठक की। ऑनलाइन हुई इस बैठक के दौरान इन्होंने यह फैलवा लिया। ।

इस दौरान सुहास ने स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी। उन्होंने कहा, “दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उन्होंने अधिकारियों को टीम बनाने का निर्देश दिया है, जो डीएनडी और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहेगी और राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले लोगों की औचक कोविड-19 जांच करेगी।’

उन्होंने कहा कि नोएडा में हाल में संक्रमण मामले बढ़े हैं, जिसकी वजह से महामारी से लड़ने की रणनीति को चाकचौबंद किया गया है। सुहास ने कहा, “दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही की वजह से संक्रमण बढ़ा है। इसलिए लोगों की औचक जांच की जाएगी और यहां के सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने और जरूरी इलाज मुहैया कराने के लिए परामर्श जारी किया गया है।”  उन्होंने बताया कि त्योहारों होने की वजह से हाल के दिनों में दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन बहुत अहम होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here