Sushil Modi

संवाददाता

प्रखर प्रहरी

पटनाः यह तो तय हो गया है कि नीतीश कुमार ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। एनडीए यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के तौर पर उनके नाम पर मुहर लगी, लेकिन अभी तय यह स्पष्ट नहीं हो पाया उपमुख्यमंत्री कौन होगा। उधर, राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने संकेत दिया है कि वह राज्य का अगला उपमुख्यमंत्री नहीं होंगे।

सुशील कुमार मोदी ने रविवार को एक मार्मिक ट्वीट किया, जिसमें उनका दर्ज झलका। साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर के बायोडाटा से उपमुख्यमंत्री बिहार का पद भी हटा लिया है। इससे स्पष्ट हो गया है कि सुशील राज्य के अगले उपमुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहे हैं। हालांकि इस बात के संकेत तभी मिल गए थे, जब सुशील शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ राजभवन इस्तीफा देने नहीं गए थे। साथ ही पटना में रहने के बावजूद भी पार्टी के विधायक दल की बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे।

सुशील ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी तथा संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। आगे भी जो जिम्मेवारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई नहीं छीन नहीं सकता है।

हालांकि अभी तक बीजेपी की ओ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। पर्यवेक्षक बन कर यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सिर्फ इतना कहा कि उपमुख्यमंत्री को लेकर जल्द ही सब कुछ साफ हो जाएगा।

उधर, कटिहार से बीजेपी तारकिशोर प्रसाद को एनडीए विधानमंडल दल का नेता चुना गया है। साथ ही नीतीश सरकार में कभी कला संस्कृति मंत्री रहीं रेणु देवी को उपनेता चुना गया है। राजनीतिक गलियारे में ऐसी चर्चा है कि  तारकिशोर प्रसाद भी बिहार के अगले उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here