स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग ने बेस्ट आईपीएल टीम चुनी है। पूर्व धुरंधर ओपनर सहवाग ने अपनी बेस्ट आईपीएल  टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी है, लेकिन सबसे चौकाने वाली बात यह है कि सहवाग ने अपनी टीम के प्लेइंग-XI में हिटमैन के नाम से मशहूर एवं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को जगह नहीं दी है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले सहवाग ने ‘क्रिकबज लाइव’ से बात करते हुए अपनी टीम की ओपनिंग जोड़ी के लिए आईपीएल सीजन 13 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले लोकेश राहुल और ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नमेंट’ रहे देवदत्त पडिक्कल को चुना है। आपको बता दें कि देवदत्त ने पहली बार इस लीग में खेलते हुए 15 मैचों में 31.53 की औसत से 473 रन बनाए, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 124.80 का रहा। इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक बनाए।

42 वर्षीय सहवाग ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सहवाग ने मुंबई इंडियंस के लिए दमदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को चुना है। वहीं टीम का कप्तान विराट कोहली को बल्लेबाजी के लिए चौथा स्थान दिया है। सहवाग ने अपनी टीम में एक और हैरान करने वाला चयन किया है, उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को बल्लेबाजी के लिए पांचवां स्थान दिया है। यह सभी जानते हैं कि वॉर्नर हमेशा टॉप ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करते हैं। वहीं इसके अलावा छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए इस टूर्नामेंट में आरसीबी की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले एबी डिविलियर्स का चयन किया है। सहवाग ने अपनी टीम में स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और राशिद खान दी है। वहीं तेज गेंदबाजी में कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को शामिल किया है। सहवाग ने 12वें खिलाड़ी के तौर पर सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ईशान किशन को, जबकि 13वें खिलाड़ी के रूप में टूर्नमेंट के ‘मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर’ जोफ्रा आर्चर को चुना।

सहवाग की टीम – लोकेश राहुल, देवदत्त पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), डेविड वॉर्नर, एबी डि विलियर्स, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।
12वां खिलाड़ी-ईशान किशन, 13वां खिलाड़ी- जोफ्रा आर्चर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here