संवाददाता

प्रखर प्रहरी

पटनाः बिहार में विधानसभा चुनाव के बाद अब नई सरकार के गठन को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। इस सिलसिले में आज एनडीए यानी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के विधायक दल की बैठक होने वाली है। इस बीच उपमुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी में घमासान शुरू हो गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार ने उपमुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश ठोक दी है। प्रेम कुमार का कहना है कि वह 50 साल से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी उसे वह स्वीकार करेंगे।

प्रेम कुमार गया विधानसभा सीट से लगातार 8वीं बार निर्वाचित हुए हैं। प्रेम कुमार पिछली सरकार में कृषि जैसा अहम मंत्रालय संभाल रहे थे। इस बार बीजेपी में डिप्युटी सीएम के कई और दावेदार हैं।

आपको बता दें कि उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी लगभग 13 साल से बिहार में इस पद पर हैं और इस बार भी वह इस पद के प्रबल दावेदार है। सुशील मोदी दिवाली से एक दिन पहले दिल्ली गए थे। वह दिल्ली से  दिवाली के दिन वह पटना लौट गए, लेकिन यहां वह पत्रकारों के सवालों से बचते नजर आए।

उधर, संघ के पुराने नेता कामेश्वर चौपाल को भी बिहार में उपमुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है। कामेश्वर चौपाल अचानक पटना पहुंचे हैं। यहां पहुंचने पर उन्होंने मीडिया में कहा है कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे वह स्वीकार करेंगे। चौपल के इस बयान के बाद राजनीति गलियारों में अटकलों का बाजार गरम है। हालांकि बिहार में बनने वाली आगामी सरकार में कौन उपमुख्यमंत्री होगा यह आज होने वाली एनडीए के विधायक दल की बैठक में तय होगा, लेकिन उससे पहले प्रेम कुमार, कामेश्वर चौपाल और सुशील मोदी तीन लोगों की दावेदारी से मामला दिलचस्प हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here