संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को उत्तर प्रदेश का पार्टी प्रभारी बनाया है। नई कार्यकारिणी तथा नये पदाधिकारियों के पद ग्रहण करने के पाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए प्रभारियों तथा सह प्रभारियों की की नियुक्ति को मंजूरी दी है। पार्टी ने कुल 36 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के नए प्रभारियों तथा सह प्रभारियों की लिस्ट जारी है।

बीजेपी पार्टी उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा को दिल्ली के साथ-साथ असम का भी प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं पार्टी महासचिव तरुण चुग को जम्मू-कश्मीर और तेलंगाना का प्रभारी बनाया है। भूपेंद्र यादव को बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। उन्हें बिहार के साथ -साथ गुजरात का भी प्रभारी बनाया गया है।

पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा को मणिपुर, अरुण सिंह को कर्नाटक-राजस्थान, सीटी रवि को महाराष्ट्र, गोवा के साथ-साथ तमिलनाडु का भी प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल के पार्टी प्रभारी बने रहेंगे। इसके अलावा पार्टी महासचिव तरुण चुग को जम्मू कश्मीर और लद्दाख का प्रभार दिया गया है। विभिन्न राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के प्रभारियों की सूची निम्नलिखित प्रकार है।

ImageImage

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here