संवाददाता

प्रखर प्रहरी

दिल्लीः बिहार विधानसभा के नतीजे आज देर रात तक आएंगे। यह जानकारी चुनाव आयोग ने दी है। चुनाव आयोग के मुताबिक बिहार में दोपहर तक एक करोड़ से अधिक मतों की गिनती हो चुकी है और अंतिम नतीजे देर रात तक आएंगे।
उपचुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार, संदीप जैन और आशीष कुंद्रा ने आज संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि कोरोना वायरस के कारण इस बार बिहार चुनाव में 63 प्रतिशत अधिक मतदान केंद्र बनाए गए थे, क्योंकि हर केंद्र पर एक से 1500 तक मतदाता ही वोट डाल सकते थे। उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 में 65 हज़ार मतदान केंद्र थे जबकि इस बार एक लाख छह हज़ार मतदान केंद्र बने थे।

इन दोनों अधिकारियों ने बताया कि मतगणना न्यूनतम 19 राउंड में और अधिकतम 51 राउंड में होती है। वैसे औसतन 35  राउंड में मतों की गिनती होती है। अभी तक एक करोड़ से अधिक मतों की गिनती हो चुकी और देर रात तक सारे नतीजे आ जाएंगे।

संदीप  और आशीष  कुंद्रा ने बताया कि मतगणना 55 स्थानों पर चल रही है। पिछली बार 38 स्थानों पर हुई थी। उन्होंने कहा कि मतगणना को लेकर अभी तक कोई शिकायत या समस्या नहीं आई है। मतों की गिनती सुचारू रूप से हो रही है। कहीं से भी कोई व्यवधान की बात सामने नहीं आयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here