स्पोर्ट्स डेस्क

प्रखर प्रहरी

मुंबईः हिट मैन के नाम से प्रसिद्ध सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई (BCCI) यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति की बैठक हुई, जिसमें समिति ने बीसीसीआई की मेडिकटीम से खिलाड़ियों की चोटों को लेकर प्राप्त रिपोर्टों और कुछ अपडेट को देखते हुए दौरे को लेकर कुछ परिवर्तन किए हैं।

संजू सैमसन को टी-20 के बाद वनडे टीम में भी शामिल किया गया है, जबकि वरुण चक्रवर्ती कंधे की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी तेज गेंदबाज टी. नटराजन को  टी-20 टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी-20, तीन वनडे और 4 टेस्ट की सीरीज खेलेगी।

ऑस्ट्रेलिया में पहला पहले टेस्ट मैच खेलने के बाद कप्तान विराट कोहली  पैटरनिटी लीव पर जाएंगे। आपको बता दें कि विराट कोहली पिता बनने वाले हैं। इसलिए उनके फैसला पर सवाल उठाना उचित नहीं है। कोहली  पिता की मौत के कुछ घंटे बाद रणजी मैच खेलने फील्ड पर आए थे और अच्छी पारी खेलकर दिल्ली को हार से बचाया था। उस समय विराट को टीम में जगह बनानी थी। अब वह टीम के कप्तान हैं।

उधर, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने रोहित की फिटनेस का आकलन करने के बाद उन्हें सीमित ओवर्स की सीरीज से आराम देने का फैसला किया है, लेकिन टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल कर लिया है। मुंबई इंडियंस  के कप्तान रोहित हैम-स्ट्रिंग इंज्युरी के कारण आईपीएल (IPL) में  कुछ मैचों से बाहर हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here