संवाददाता

प्रखर प्रहरी

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली से पहले काशीवासियों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। मोदी नौ नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र में 682 करोड़ रुपये की परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। यह कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगा। पीएम वहां लोगों से बात कर उनका हालचाल भी जानेंगे।

पीएम मोदी नौ नवंबर को काशी में 232 करोड़ के 19 योजनाओं का लोकार्पण और 450 करोड़ के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस संबंध में पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर वाराणसी के डीएम ऑफिस को सूचना दे दी गई है। इसके बाद जिला प्रशासन  पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा है।

मोदी अपने वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान सेवापुरी ब्लॉक में 17 करोड़ की लागत से तैयार आगनबाड़ी केंद्र, 118 करोड़ की लागत से आईपीडीएस योजना के तहत शहर में हुए अंडरग्राउंड बिजली केबल, स्मार्ट सिटी योजना के तहत 19 करोड़ के पेयजल आपूर्ति, लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर नौ करोड़ की लागत से तैयार एरोब्रिज, नवनिर्मित मल्टीमॉडल टर्मिनल पर खड़े दो हाईटेक नाव सहित अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

इसके अलावा वह स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में लगने वाले हाईटेक सर्विलांस कैमरे, रामनगर और भुल्लनपुर में मल्टीस्टोरी पीएसी बैरक, बेनियाबाग में पार्किंग, सड़क चौड़ीकरण और वाराणसी में नए घाट के विकास कार्य सहित अन्य परियोजनाओं का शिलान्‍यास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here