स्पोर्ट डेस्क

प्रखर प्रहरी

अबु धावीः आईपीएल सीजन 13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर खत्म हो गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को एलिमिनेटर मुकाबले में बेंगलुरु छह विकेट से हरा कर फाइनल की रेस से बाहर कर दिया। अब हैदराबाद फाइनल मुकाबले से महज एक कदम दूर है। हैदराबाद को फाइनल मुकाबला खेलने के लिए आठ नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स से क्वालिफायर-2 में भिड़ना होगा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु ने हैदराबाद के सामने 132 रन का लक्ष्य  रखा था। जवाब में हैदराबाद ने 19.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया। केन विलियम्सन ने मैच विनिंग पारी खेली। बिलियम्सन ने नाबाद 50 रन बनाए। वहीं जेसन होल्डर ने नाबाद 24 रन की पारी खेली। वहीं, बेंगलुरु की ओर से मोहम्मद सिराज ने 2, एडम जम्पा और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट झटके।

बेंगलुरु की ओर से एबी डिविलियर्स ने एकतरफा संघर्ष किया और  43 गेंदों में पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 56 रन की पारी खेली। वहीं  आरोन फिंच ने 30 गेंदों पर तीन चौकों तथा एक छक्का की मदद से 32 रनों की पारी खेली। गुरुवार को अपना जन्मदिन मनाने वाले विराट कोहली ने  सात गेंदों में छह रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली खाता खोले बिना फ्री हिट पर रन आउट हो गए। शिवम दुबे आठ रन बनाकर होल्डर का तीसरा शिकार बने। वाशिंगटन सुंदर पांच रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर आउट हुए।नवदीप सैनी ने नाबाद नौ और मोहम्मद सिराज ने नाबाद 10 रन बनाकर बेंगलुरु को 131 तक पहुंचाया। दोनों ने एक-एक चौका लगाया। हैदराबाद की ओर से होल्डर ने 25 रन पर तीन विकेट, नटराजन ने 33 रन पर दो विकेट और नदीम ने 30 रन पर एक विकेट लिया।

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर श्रीवत्स गोस्वामी पहले ओवर की तीसरी बॉल पर आउट हुए। इसके बाद छठवें ओवर की तीसरी बॉल पर कप्तान डेविड वॉर्नर 17 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here